1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब बनी "काल", 11 लोगों की अकाल मौत

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब बनी "काल", 11 लोगों की अकाल मौत

देश में एक बार फिर जहरीली शराब लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ी है। घटना मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 12, 2021 10:37 IST
मध्य प्रदेश के...- India TV Hindi
मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब बनी "काल", 10 लोगों की मौत

देश में एक बार फिर जहरीली शराब (Illicit Liquor) लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ी है। घटना मध्य प्रदेश के मुरैना जिले (Morena District) की है। जहां जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 5 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। गंभीर रूप से बीमार 2 मरीजों को पड़ोस के बड़े जिले ग्वालियर (Gwalior) रेफर किया गया है। वहीं शेष का मुरैना के ही अस्पताल (Hospital) में इलाज चल रहा है।

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढ़ें- किसानों के खाते में आएंगे 36000 रुपये, आज ही रजिस्ट्रेशन कर फ्री में उठाएं मानधन योजना का फायदा

प्राप्त जानकारी के अनुसार जहरीली शराब का कहर मुरैना के दो गांवों में बरपा है। मुरैना के एसपी अनुराग सुजनिया ( Anurag Sujania, SP Morena District) ने बताया कि बागचीनी थाना इलाके के मानपुर पृथ्वी गांव और पहावली गांव के 11 लोग जहरीली शराब का शिकार बने है। वहीं जहरीली शराब पीने से कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। दो लोगों को ग्वालियर रेफर किया गया है। जबकि अन्य बीमार लोगों का इलाज मुरैना अस्पताल में किया जा रहा है।

 

पढ़ें- 2021 में बन जाइए दिल्ली में घर के मालिक, आज से शुरू हुई DDA में आवेदन प्रक्रिया, ये है तरीका

पढ़ें- Video: गली का कुत्ता बब्बर शेरों पर पड़ गया भारी? वन सेवा अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

जिला पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने मंगलवार को  बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से लगभग 14 किलोमीटर दूर मानपुर एवं पहावाली गांवों में हुई। उन्होंने बताया कि जहरीली शराब पीने से मानपुर और पहवाली गांव के 11 लोगों की मौत हो गयी तथा आठ लोग गंभीर रुप से बीमार हो गये। बीमार लोगों को बेहतर उपचार के लिये ग्वालियर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार रात को ग्रामीणों ने शराब पी थी, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गयी और अब तक 11 लोगों की इससे मौत हो चुकी है। 

पढ़ें- ये वीडियो देखकर थम जाएंगी सांसे, चलती ट्रेन से गिरकर मौत के मुंह में समा रही थी महिला और फिर...

पढ़ें- नवजात शिशु का भी बनवा सकते हैं आधार कार्ड, ये है पूरा तरीका

सुजानिया ने बताया कि सभी मृतकों का मुरैना के जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों की पुष्टि की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती लोगों के बयान लेने पुलिस वहां पहुंच गई है। उनके बयान लेने के बाद ही साफ हो पायेगा कि गांव में संदिग्ध जहरीली शराब कहां से आई थी। एसपी ने बताया कि पुलिस गांव में भी पूछताछ कर रही है। इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब बनी "काल", 11 लोगों की अकाल मौत News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment