Friday, May 10, 2024
Advertisement

"अम्मा कैसे दिए जामुन", जब महिलाओं और बच्चों के बीच पहुंचे CM शिवराज, दिखा अलग अंदाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शहडोल पहुंचे। वहां उन्होंने पीएम मोदी की मौजूदगी में होने वाले कार्यक्रम के संबंध में तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरे के दौरान सीएम शिवराज ने मजदूरों, महिलाओं और बच्चों से बातें की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 26, 2023 11:52 IST
महिलाओं के बीच पहुंचे शिवराज सिंह चौहान - India TV Hindi
महिलाओं के बीच पहुंचे शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को शहडोल दौरे पर थे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में 27 जून को वीरांगना रानी दुर्गावती बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रम सबंधी तैयारियों का जायजा लिया। सीएम शिवराज की संवेदनशीलता के तो सभी कायल हैं, लेकिन तैयारियों का जायजा लेने के बाद सीएम का एक अलग ही अंदाज देखने को मिला, जो भावनात्मक भी है और हृदयस्पर्शी भी, यही बात उन्हें अन्य नेताओं से अलग बनाती है। 

मजदूरों के बीच पहुंचे सीएम 

कार्यक्रम सबंधी तैयारियों का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री शहडोल के पकरिया गांव में भरी दोपहरी में मजदूरों को काम करते देख उनके बीच पहुंच गए। सीएम को अपने बीच देख काम कर रहे मजदूरों के चेहरों पर खुशी और आनंद का ठिकाना नहीं रहा। उनके चेहरे पर खुशी झलक रही थी। सीएम ने मजदूर भाई-बहनों से चर्चा कर उनके हाल-चाल जान आत्मीय संवाद किया। मजदूरी कर रही बहनों से संवाद कर लाडली बहना योजना के बारे में जानकारी ली और फिर मजदूरों के साथ सीएम ने फोटो भी खिचाईं।  

 मजदूरों को काम करते देख पहुंचे सीएम शिवराज

Image Source : INDIATV
मजदूरों को काम करते देख पहुंचे सीएम शिवराज

सीएम ने पूछा- अम्मा कैसे दिए जामुन
सड़क के किनारे बैठकर जामुन बेच रही महिला को देख सीएम खुद को रोक न सके। पैदल सड़क पार कर जामुन बेच रही अम्मा के पास पहुंचे और पूछे, अम्मा कैसे दिए जामुन। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जामुन भी चखे और उनके हाल चाल भी जाने। जितनी खुशी और प्रसन्नता अम्मा के चेहरे पर झलक रही थी, उतने ही खुश मुख्यमंत्री भी दिखे। इस बीच, सीएम ने वहां छोटे-छोटे बच्चों से भी संवाद किया।

लोगों के बीच  पहुंचे सीएम शिवराज

Image Source : INDIATV
लोगों के बीच पहुंचे सीएम शिवराज

फुटबॉल खेलते बच्चों के बीच मुख्यमंत्री
बच्चे मैदान में फुटबॉल खेल रहे थे, तभी सीएम भी उनके बीच पहुंच गए। फुटबॉल खेलते बच्चों से आत्मीय मुलाकात की। उनके परिवार और खेल गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। बच्चों के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाया। 

फुटबॉल खेल रहे बच्चों के बीच पहुंचे सीएम शिवराज

Image Source : INDIATV
फुटबॉल खेल रहे बच्चों के बीच पहुंचे सीएम शिवराज

बहनों हमें गरीब नहीं, लखपति बनना है 
इस बीच, गांव में सड़क किनारे खड़ी महिलाओं के बीच पहुंचे, आजीविका मिशन की बहनों से संवाद किया। महिलाओं से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में जानकारी ली और कहा कि बहनों हमें गरीब नहीं रहना, लखपति बनना है। इस अवसर पर सीएम ने बहनों से लाडली बहना योजना के सबंध में बात कर उनके खुश रहने की कामना की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement