Thursday, May 16, 2024
Advertisement

दमोह: सिविल अस्पताल की बड़ी लापरवाही, नवजात के गर्भनाल में लटकी रही कैंची, 3 नर्स सस्पेंड

दमोह जिले के हटा में स्थित सिविल अस्पताल में मानपुर निवासी रेखा कुर्मी को भर्ती कराया गया था, उसने यह शिशु को जन्म दिया। गर्भनाल काटने के बाद कैंची को उसी में लपेट दिया गया। बाद में परिजनों ने अस्पताल आकर इस बात की जानकारी दी, तब कहीं जाकर इसे निकाला गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 01, 2022 22:20 IST
दमोह: सिविल अस्पताल की...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दमोह: सिविल अस्पताल की बड़ी लापरवाही, नवजात के गर्भनाल में लटकी रही कैंची, 3 नर्स सस्पेंड

दमोह/भोपाल: मध्य प्रदेश के दमोह जिले के एक सरकारी अस्पताल में बड़ी लापरवाही सामने आई है, यहां नवजात शिशु के गर्भनाल में ही कैंची लपेट दी गई। इस मामले के सामने अपने पर तीन नर्स को निलंबित कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दमोह जिले के हटा में स्थित सिविल अस्पताल में मानपुर निवासी रेखा कुर्मी को भर्ती कराया गया था, उसने यह शिशु को जन्म दिया। गर्भनाल काटने के बाद कैंची को उसी में लपेट दिया गया। बाद में परिजनों ने अस्पताल आकर इस बात की जानकारी दी, तब कहीं जाकर इसे निकाला गया।

इस मामले के सामने पर तीन नर्स को दायित्व निर्वहन में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने हटा सिविल अस्पताल की नर्सिंग सिस्टर नीरजा गुप्ता, स्टॉफ नर्स संगीता सालोमन और शिवरती परते को 29 जनवरी को सिविल अस्पताल हटा में आए डिलेवरी के एक प्रकरण में प्रथम दृष्टया दोषी पाया।

बताया गया है कि नर्सिंग स्टॉफ के विरुद्ध अस्पताल में आई प्रसूता की डिलेवरी कराने से मना करने और इसके बाद प्रसूता की अस्पताल के पास डिलेवरी होने पर नवजात की गर्भनाल को काटते हुए कैंची गर्भनाल में लिपटी छोड़ देने की शिकायत प्राप्त हुई थी।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement