Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'यह चुनाव मेरे बस का नहीं, क्योंकि मैं 75 साल का हो चुका', कार्यकर्ताओं से बोले दिग्विजय सिंह

राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। हालांकि सूत्र दावा कर रहे हैं कि अलाकमाना ने उन्हें चुनाव लड़ने को कहा है। अलाकमाना के इस आदेश को उन्होंने मान भी लिया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 23, 2024 6:24 IST
Lok Sabha Elections 2024, PM Elections 2024, Digvijay Singh, Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE दिग्विजय सिंह

राजगढ़: लोकसभा चुनाव नजदीक आ चुके हैं। चुनाव आयोग ने चुनावी कार्यक्रमों का ऐलान भी कर दिया है। पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नाम भी घोषित करना भी शुरू कर दिए हैं। पहले चरण क अमत्दान 19 अप्रैल को होगा और आखिरी चरण यानि सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा। 04 जून को मतगणना होगी और शाम तक परिणामों का ऐलान हो जाएगा। इन चुनावों में पार्टियां अनुभवी नेताओं के साथ-साथ युवाओं को भी टिकट दे रही हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं। इन्हीं में से एक मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी हैं।

यह चुनाव युवा कार्यकर्ताओं को लड़ना होगा 

राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। हालांकि सूत्र दावा कर रहे हैं कि अलाकमाना ने उन्हें चुनाव लड़ने को कहा है। अलाकमाना के इस आदेश को उन्होंने मान भी लिया है। इसी क्रम में उन्होंने अपने क्षेत्र राजगढ़ में प्रचार-प्रसार भी शुरू कर दिया है। अब उनकी एक वीडियो भी वायरल हो रही है, जिसमें वह अपने कार्यकर्ताओं को कहते हुए सुने जा सकते हैं कि यह चुनाव उनके बस का नहीं है। अत: यह चुनाव उनके युवा कार्यकर्ताओं को लड़ना होगा।

दिग्विजय सिंह ने कहा, "अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है पर मुझे बताया जाता है कि मुझे चुनाव लड़ना है। यह चुनाव मेरे बस का नहीं है क्योंकि मैं 75 साल का हो चुका हूं, यह चुनाव युवाओं का चुनाव हे इसे आपको लड़ना है, यह बहुत साधारण तरीके से सिर्फ बूथ पर लड़ा जाएगा। इसमें ज्यादा हो हल्ला या बड़ी रैलियां निकालने की जरूरत नहीं, सभी लोग सिर्फ बूथ पर मेहनत करके इसे लड़ेंगे।" उन्होंने कहा कि मैं आपको अपना एक पत्र लिखकर दूंगा और इसके साथ कांग्रेस पार्टी की गारंटियों का लेखाजोखा होगा। इसे आपको घर-घर और द्वार-द्वार पहुंचाना होगा और हम इस चुनाव को इसी तरीके से लड़ेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement