MP News: मध्य प्रदेश में पांच दिनों में चार चौकीदारों की हुई हत्या, सीरियल किलर से पूछताछ करेगी गोवा पुलिस

MP News: मध्य प्रदेश के सागर और भोपाल शहरों में पांच दिनों में चार चौकीदारों की कथित रूप से हत्या करने के मामले में दो दिन पहले गिरफ्तार हुए 18 वर्षीय 'सीरियल किलर' शिवप्रसाद धुर्वे से पूछताछ के लिए गोवा पुलिस यहां आएगी।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 04, 2022 13:15 IST
Representative image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representative image

MP News: मध्य प्रदेश के सागर और भोपाल शहरों में पांच दिनों में चार चौकीदारों की कथित रूप से हत्या करने के मामले में दो दिन पहले गिरफ्तार हुए 18 वर्षीय 'सीरियल किलर' शिवप्रसाद धुर्वे से पूछताछ के लिए गोवा पुलिस यहां आएगी। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि धुर्वे इन चार हत्याओं को अंजाम देने से पहले गोवा में काम कर रहा था, इसलिए गोवा पुलिस उससे वहां हुए अपराध से जुड़े कुछ अनसुलझे मामलों के बारे में पूछना चाहती है। भोपाल से शुक्रवार तड़के गिरफ्तार किये गये धुर्वे ने 28 अगस्त से एक सितंबर के बीच पांच दिनों में सागर शहर में तीन चौकीदारों और भोपाल में एक चौकीदार की कथित हत्या की। घटना के वक्त ये चारों चौकीदार रात में ड्यूटी पर थे और सो रहे थे। सागर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अनुराग ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘पूछताछ के दौरान धुर्वे ने बताया कि वह पहले गोवा में काम करता था। इसके बाद हमने गोवा पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसलिए गोवा पुलिस वहां अनसुलझे मामलों के बारे में पूछताछ करने के लिए एक या दो दिन में सागर आएगी।’’ 

आरोपी गोवा में काम करता था

सागर के पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने शनिवार को कहा था कि ‘‘शिवप्रसाद मनोरोगी नहीं है बल्कि उसकी आपराधिक मानसिकता है। वह एक साधारण व्यक्ति की तरह व्यवहार कर रहा है। वह गोवा में काम करता था। इसलिए हमने गोवा में पुलिस से संपर्क किया है, ताकि उसके बारे में अधिक जानकारी हासिल की जा सके।’’ उन्होंने कहा कि वह सोशल मीडिया से अच्छी तरह वाकिफ है और थोड़ा अंग्रेजी भी जानता है।

आरोपी सोशल मीडिया से प्रभावित था

नायक के मुताबिक आरोपी ने जल्दी पैसा कमाने के लिए चारों चौकीदारों की हत्या की थी और उनसे पैसे एवं मोबाइल लूटे थे। नायक के मुताबिक कि धुर्वे की उम्र 18 साल और आठ महीने है और उसने चार हत्याओं को अंजाम देने का अपराध स्वीकार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी सोशल मीडिया से प्रभावित था और प्रसिद्ध होने के लिए उसने इन घटनाओं को अंजाम दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन