Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के चलते एमपी के 34 जिलों में लॉक डाउन, देखिए पूरी लिस्ट

मध्य प्रदेश सरकार ने भी अपने 34 जिलों में लॉक डाउन लागू कर दिए हैं। इसमें से कुछ शहरों में लॉक डाउन कुछ घंटों से लेकर दो हफ्ते तक के लिए लागू किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2020 11:27 IST
Corona Virus- India TV Hindi
Corona Virus

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर देश भर में युद्ध स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। केंद्र सरकार इसके लिए कड़े उपाए तय किए हैं। राज्य सरकारें भी इस और गंभीरता से कदम उठा रही है। मध्य प्रदेश सरकार ने भी अपने 34 जिलों में लॉक डाउन लागू कर दिए हैं। इसमें से कुछ शहरों में लॉक डाउन कुछ घंटों से लेकर दो हफ्ते तक के लिए लागू किया गया है। राज्य की राजधानी भोपाल को 31 मार्च तक लॉक डाउन किया गया है वहीं जबलपुर में 26 मार्च तक लॉक डाउन लागू किया गया है। 

 ये जिले हुए लॉकडाउन 

अलीराजपुर, शहडोल, कटनी, शिवपुरी, भिंड, रीवा, सीहोर, आगर, मालवा, शाजापुर, पन्ना, रतलाम, श्योपुर,  उज्जैन, सिवनी, बालाघाट, मंदसौर, मंडला, गुना, झाबुआ, नीमच, देवास, सिंगरौली, विदिशा, दमोह, भोपाल, मुरैना, टीकमगढ़, बैतूल, राजगढ़, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, नरसिहपुर

देश के 35 जिले लॉकडाउन 

इससे पहले कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए कल सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। देश भर के 75 जिलों में लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इन जिलों में 72 घंटे से लेकर 14 दिन का लॉक डाउन घोषित किया गया है। इसमें दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों के अलावा नोएडा, पुणे, गाजियाबाद, लखनऊ, पटना, भोपाल जैसे महानगर भी शामिल हैं। इन शहरों में केमिस्ट और राशन जैसी जरूरी सेवाओं के अलावा सभी प्रकार की दुकानें, परिवहन, आफिस बंद रहेंगे। इसके अलावा रेलवे ने सभी प्रकार की पैसेंजर ट्रेनें भी 31 मार्च तक बंद कर दी गई हैं। 

बता दें कि राजस्थान और पंजाब के अलावा चंडीगढ़ ने पूरे राज्य में लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। इनके अलावा देश भर में 75 जिलों को लॉक डाउन कर दिया गया है। बड़े शहरों में बात करें तो गाजियाबाद, नोएडा, पुणे, पिंपरी चिंचवड़, कलबुर्गी, पटना में लॉक डाउन रखा गया है। इसके अलावा बढ़ते आंकड़ों के चलते भोपाल में 72 घंटे का लॉकडाउन कर दिया गया है। 

 24 मार्च25  मार्च22 मार्च

 

 26 मार्च

जबलपुर

 31 मार्च
भोपाल मुरैना टीकमगढ़ बैतूल राजगढ़ अनूपपुर डिंडोरी छिंदवाड़ा

 3 अप्रैल
नरसिहपुर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement