Friday, May 03, 2024
Advertisement

अजित पवार की बगावत के बाद बोलीं सुप्रिया सुले, 'वह मेरे बड़े भाई और उनसे मेरा कोई विवाद नहीं'

रविवार दोपहर को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार महाराष्ट्र की NDA सरकार में शामिल हो गए। इस सरकार में उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही एनसीपी के 8 अन्य विधायकों को भी मंत्री बनाया गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 02, 2023 23:57 IST
सुप्रिया सुले- India TV Hindi
Image Source : FILE सुप्रिया सुले

मुंबई: महाराष्ट्र में रविवार दिन भर हुई उठापटक के बाद देर रात सुप्रिया सुले ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमने संघर्ष करके पार्टी को बनाया था और एक बार फिर से जमीन पर काम और संघर्ष करके पार्टी को खड़ा करेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी हुआ वह गलत हुआ। यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने अजित पवार को लेकर कहा कि उनके लिए मेरे मन में सदैव ही आदर रहेगा। वह मेरे बड़े भाई हैं और रहेंगे।

अजित पवार मेरे बड़े भाई- सुप्रिया सुले 

सुप्रिया सुले ने कहा कि मेरे और अजित पवार के बीच जो भी बातचीत हुई है वह उन्हें और मुझे पता है और इसे सार्वजनिक करना उचित नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि अजित पवार से कभी भी मनभेद नहीं रहे हैं। पार्टी का मामला परिवार से अलग है। इसके साथ ही सुप्रिया सुले ने कहा कि कल भी उनकी सभी विधायकों से बातचीत हुई है और आज भी उनकी बातचीत हो रही है। अब आगे क्या होता है यह देखने वाली बात होगी। 

अभी तो बच्चा पैदा हुआ है- सुप्रिया सुले 

वहीं इस पूरे प्रकरण पर महाविकास अघाड़ी पर क्या असर पड़ेगा? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि बच्चा अभी पैदा ही हुआ है, उसे थोड़ी सांस तो लेने दीजिए। उन्होंने कहा कि अभी तो इस बच्चे को पैदा हुआ 12 घंटे भी नहीं हुए हैं। अभी आगे देखिए क्या-क्या होता है। सुप्रिया सुले ने कहा कि इस पूरे मामले के बाद मुझे और शरद पवार के पास कई लोगों के फ़ोन आये हैं। वहीं उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले हमें नेशनलिस्ट करप्ट पार्टी कहा जाता था अब उनसे पूछना चाहिए कि हम करप्ट पार्टी हैं या नहीं? 

'हम जनता के बीच जाएंगे और वह ही तय करेगी असली एनसीपी कौन?'

सुप्रिया सुले ने कहा कि एनसीपी में कभी भी गुस्सा या विवाद नहीं रहा है। यह सब खेल विचारों को लेकर है। उन्होंने कहा कि हम जनता के बीच जाएंगे और वह ही तय करेगी कि असली एनसीपी कौन है। उन्होंने कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी में आत्मविश्वास की कमी है और इसी वजह से उन्होंने यह सब करवाया है। उनके समर्थन में कितने विधायक है? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें - ​

NCP का चुनाव चिन्ह और नाम हमारा ही रहेगा, डिप्टी सीएम बनने के बाद अजित पवार का बड़ा बयान

एनसीपी में हुई टूट के बाद सतर्क हुए उद्धव ठाकरे, मंगलवार को शिवसेना भवन में बुलाई बैठक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement