Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारी बारिश में फिर डूबी मुंबई, जहां-तहां फंसे लोग, लोकल कैंसिल, लंबी दूरी की ट्रेनें घंटों लेट

मानसून की आमद के साथ ही मुंबई में हाहाकार मचाने वाली बारिश का कहर मानसून की वापसी तक भी जारी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 23, 2020 7:11 IST
heavy monsoon rain in Mumbai - India TV Hindi
heavy monsoon rain in Mumbai 

मानसून की आमद के साथ ही मुंबई में हाहाकार मचाने वाली बारिश का कहर मानसून की वापसी तक भी जारी है। मंगलवार देर रात से जारी बारिश के चलते मुंबई एक बार फिर डूब गई है। जोरदार बारिश होने के कारण जगह-जगह पर जलभराव हो गया। कुछ ही घंटों की बारिश से सड़कों में लबालब पानी भर गया है। इस तेज बारिश के चलते घर की ओर जा रहे लोग जहां—तहां फंस गए। घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सड़कों पर फंसे वाहन चालकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। वहीं, भारी बारिश के चलते मुंबई के सायन रेलवे स्टेशन पर पानी भर गया। देर रात तक यात्री टिन शेड के नीचे छिपे रहे। इस बीच, पटरियों में पानी भरने की वजह से बुधवार सुबह रेलवे ने लोकल सहित कई लंबी दूरी की ट्रेनें कैंसिल करने का एलान किया है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को भी मुंबई में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, मुंबई में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और यहां तेज बारिश की भी संभावना है। उधर, मंगलवार रात को हुई भारी के कारण लोगों को जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सड़कों पर बारिश का पानी भरने की वजह से लोगों को घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित 

रेलवे ने सूचना दी है कि सुबह 4.20 बजे दादर और कुर्ला के बीच रेलवे लाइनों पर पानी भरा होने के चलते सभी चारों लाइनों को बंद कर दिया गया है। पश्चिम रेलवे ने बताया कि लगातार बारशि और जलजमाव के चलते सायन-कुला, चूना भट्टी-कुर्ला और मस्जिद के बीच सेवाएं रोक दी गई हैं। इसके अलावा सीएसटीएम-ठाणे/सीएसटीएम-वाशी के बीच रेल सेवाएं रोक दी गई हैं। हालांकि ठाणे-कल्याण और वाशी एवं पनवेल के बीच शटल सेवाएं जारी हैं। 

ट्रेनें कैंसिल 

02110 मनमाड-मुंबई स्पेशल 

02109 मुंबई-मनमाड स्पेशल 

समय बदला गया

05645 LTT-गुवाहाटी स्पेशल दोपहर 1 बजे रवाना होगी।
01301 CSMT-KSR बेंगलुरू स्पेशल दोपहर 12.30 बजे रवाना होगी। 
02534 CSMT-लखनउ स्पेशल 12.40 बजे रवाना होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement