Thursday, May 02, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: अजब राजनीति का गजब हाल! बेटी दे रही शरद पवार का साथ और पिता ज्वॉइन करने जा रहे बीजेपी

महाराष्ट्र की राजनीति में भी उथल-पुथल होने जा रहा है। शरद पवार पार्टी के एक बड़े नेता बीजेपी का हाथ थामने जा रहे हैं जबकि उनकी बेटी शरद पवार पार्टी में है।

Reported By : Atul Kumar Singh Written By : Shailendra Tiwari Updated on: April 08, 2024 17:23 IST
Eknath khadse- India TV Hindi
Image Source : PTI एकनाथ खडसे

बीते कई सालों से महाराष्ट्र की राजनीति में कई उतार चढ़ाव देखने को मिले। हिंदुत्व का झंडा लेकर चलने वाली शिवसेना और मराठा राजनीति करने वाली एनसीपी के दो धड़े हो गए। वहीं, हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस के कई कद्दावर नेता ने भी अपनी पार्टी का साथ छोड़ दिया और बीजेपी में शामिल हो गए। इसी पद चिन्ह पर चलते हुए अब NCP शरद पवार गुट के बड़े नेता एकनाथ खडसे भी अपनी पार्टी को छोड़ कर बीजेपी का दामन थामने जा रहे हैं।

इस दिन ज्वाइन करने जा रहे है बीजेपी

जानकारी के मुताबिक, NCP शरद पवार गुट के बड़े नेता एकनाथ खडसे गुड़ी पड़वा (9 अप्रैल) के दिन को बीजेपी में घर वापसी करने जा रहे हैं। फिलहाल एकनाथ शरद पवार की पार्टी से MLC हैं। खडसे ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। जानकारी दे दें कि अक्टूबर 2020 में एकनाथ खडसे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मंत्री गिरीश महाजन से विवाद के चलते बीजेपी छोड़ी थी। जानकारी दे दें कि एकनाथ खडसे की बेटी रोहिणी खडसे ncp (शरदचंद्र पवार) पार्टी की महाराष्ट्र महिला विंग की अध्यक्ष हैं। फिलहाल रोहिणी खडसे अभी एनसीपी शरद पवार गुट में बनी रहेंगी। 

मिला है राज्यपाल या राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव!

जानकारी के मुताबिक, एकनाथ खडसे दिल्ली में जेपी नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन करेंगे। ऐसा माना जा रहा कि खडसे के बीजेपी में शामिल होने से उत्तर महाराष्ट्र बीजेपी मजबूत होगी। सूत्रों के मुताबिक, एकनाथ खडसे को राज्यपाल या राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव दिया गया है, फिलहाल इस पर आखिरी फैसला बीजेपी ज्वाइन करने के बाद लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

Lok Sabha Elections 2024: हारे तो सब कुछ गया! शरद पवार, उद्धव ठाकरे के लिए राजनीतिक अस्तित्व की लड़ाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement