Monday, May 13, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, शादी-विवाह, रैली और अंतिम-संस्कार के लिए नई गाइडलाइन जारी

राज्य सरकार की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। शादी-विवाह, रैली और अंतिम-संस्कार अन्य प्रकार के सांस्कृतिक या राजनीतिक कार्यक्रम को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है जिसे पालन करना होगा।

जय प्रकाश सिंह Reported by: जय प्रकाश सिंह
Updated on: December 31, 2021 11:28 IST
maharashtra covid new guidelines- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोविड गाइडलाइन

Highlights

  • कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि
  • सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से जुड़े मामले तेजी से आ रहे हैं। एक बार फिर राज्य में कोरोना विस्फोट हुआ है। इसको लेकर राज्य सरकार की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। शादी-विवाह, रैली और अंतिम-संस्कार अन्य प्रकार के सांस्कृतिक या राजनीतिक कार्यक्रम को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है जिसका पालन करना होगा।

कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण 50 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी गई है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए खुले या बंद स्थानों पर आयोजनों में लोगों के एकत्रित होने की संख्या 50 तक सीमित कर दी है। पहले विवाह समारोह या सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और धार्मिक सभा में बंद स्थानों में 100 और खुले स्थानों में 250 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति थी।

राज्य सरकार ने गुरुवार की रात को नए दिशानिर्देश जारी किए। अब इन आयोजनों में शामिल होने वालों की संख्या 50 तक सीमित कर दी है। नए आदेश में लिखा हुआ है कि, अंतिम संस्कार में केवल 20 व्यक्ति, शादी में अधिकतम 20 लोग और अन्य सांस्कृतिक या राजनीतिक कार्यक्रम में 50 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे।

बता दें, महाराष्ट्र में 30 दिसंबर को संक्रमण के 5368 मामले सामने आए। इसके साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66,70,754 हो गई है। राज्य में फिलहाल 18,217 मरीज भर्ती हैं। वहीं, महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को ओमिक्रॉन स्वरूप के 198 नए मामले सामने आए, जिसमें मुंबई के 190 मामले शामिल हैं। राज्य में इस न्यू वैरिएंट से संक्रमित होने वालों की संख्या 450 हो गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement