Friday, May 03, 2024
Advertisement

BMC हेडक्वार्टर में सभी राजनीतिक पार्टियों के ऑफिस पर लगे ताले, जानें क्या है पूरा मामला

BMC ने मुंबई स्थित हेडक्वार्टर में सभी राजनीतिक दलों के ऑफिस पर ताला लटका दिया है। इसे लेकर बीएमसी के प्रशासक एवं नगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने मीडिया को जानकारी दी है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: December 29, 2022 13:26 IST
BMC- India TV Hindi
Image Source : PTI BMC

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने शिवसेना के दोनों गुटों के आमने-सामने आने के बाद बीएमसी हेडक्वार्टर में मौजूद सभी राजनीतिक पार्टियों के ऑफिस को सील कर दिया है। बीएमसी के प्रशासक एवं नगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने गुरूवार को मीडिया से कहा कि हमने बुधवार को हेडक्वार्टर में हुई घटना के बाद मुंबई पुलिस के दिशानिर्देश पर यह कदम उठाया है। बता दें कि यहां विरासत भवन के ग्राउंड फ्लोर पर सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के ऑफिस हैं।

हुई थी दोनों पक्षों में नोकझोंक

शिवसेना के उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच बुधवार शाम दक्षिण मुंबई में बीएमसी हेडक्वार्टर में पार्टी कार्यालय में तीखी नोकझोंक हुई। पुलिस के आने तक परिसर में 1 घंटे तक तनाव की स्थिति बनी रही। 

शिंदे के नेतृत्व वाली बालासाहेबांची शिवसेना की प्रवक्ता शीतल म्हात्रे ने कहा कि निकाय प्रशासन ने मुख्यालय में शिवसेना, कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी के कार्यालयों को सील कर दिया है। एक राजनीतिक कार्यकर्ता ने कहा कि जब वे बृहस्पतिवार सुबह कार्यालय पहुंचे, तो उन्होंने बीएमसी मुख्यालय के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित अपने पार्टी ऑफिस को सील पाया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे यहां सुबह पहुंचने से पहले ही हमारे पार्टी ऑफिस को सील कर दिया गया था। शिवसेना ऑफिस में हंगामे के बाद प्रशासन ने कल शाम सभी पार्टियों के ऑफिस को सील कर दिया।’’ 

"पुलिस के निर्देशानुसार कदम उठाया गया"

चहल ने मीडिया से कहा, ‘‘पुलिस के निर्देशानुसार कदम उठाया गया है।’’ उत्तर मध्य मुंबई के सांसद राहुल शेवाले, स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष यशवंत जाधव और शिंदे के नेतृत्व वाली बालासाहेबंची शिवसेना से संबंधित पूर्व पार्षद शीतल म्हात्रे बुधवार शाम लगभग 5 बजे पार्टी कार्यालय में दाखिल हुईं। 

इस कारण हुई थी तीखी नोकझोंक

सूत्रों ने बताया कि आशीष चेंबूरकर और सचिन पडवाल समेत शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट के पूर्व पार्षदों ने उनकी मौजूदगी पर आपत्ति जताई, जिसके कारण उनमें तीखी नोकझोंक हुई। उन्होंने बताया कि लगभग एक घंटे तक तनाव की स्थिति बनी रही और पुलिस के आने से पहले दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और इसके बाद सभी को ऑफिस से हटा दिया गया। दोनों गुटों ने कुछ खबरों के विपरीत दावा किया कि किसी भी पक्ष द्वारा पार्टी ऑफिस पर दावा करने का कोई प्रयास नहीं किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement