Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 5 करोड़ का ड्रग्स बरामद, दो आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

मुंबई क्राइम ब्रांच और नारकोटिक्स सेल ने ड्रग्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। इस छापेमारी में लगभग 5 करोड़ रुपये की कीमत के ड्रग्स को जब्त किया गया है। बता दें कि मुंबई में क्राइम ब्रांच लगातार ड्रग्स के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Published on: November 11, 2023 10:25 IST
Mumbai Crime Branch action Against drugs worth Rs 5 crore in international market two accused arrest- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी नारकोटिक्स सेल ने धारावी और दहिसर इलाके में छापेमारी की है। कांदिवली और घाटकोपर यूनिट के नेतृत्व में की गई इस छापेमारी में एमडी ड्रग्स और हाइड्रोपोनिक वीड बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक इन ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई के माटुंगा लेबर कैंप, धारावी इलाके से शाहरुख शैख नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है। शाहरुख की उम्र 26 साल है जो ड्रग तस्करी का काम करता है। उसके पास से 4 किलो 740 ग्राम हाइड्रोपोनिक वीड बरामद किया गया है। 

मुंबई में ड्रग्स के खिलाफ कार्रवाई

कांदिवली यूनिट ने दहिसर में एक घर में भी छापेमारी की। इस छापेमारी में एक नाइजीरियन व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जिसके पास से एमडी ड्रग्स को बरामद किया गया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं दोनों को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद कोर्ट ने आरोपियों को 13 नवंबर तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया। पुलिस अब ये जांच कर रही है कि ये ड्रग्स कहां से लेते थे और किसे सप्लाई करते थे। क्राइम ब्रांच पूरे मामले की जांच में जुट चुकी है और नेक्सस का पर्दाफाश करने को ले कर जांच कर रही है। 

एक्शन में नारकोटिक्स सेल

सितंबर महीने में भी मुंबई में ड्रग्स के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई देखने को मिली थी। इस दौरान नारकोटिक्स सेल ने नवी मुंबई में छापेमारी की थी। इस छापेमारी में 5 करोड़ कीमत की ड्रग्स को बरामद किया गया था। नवी मुंबई पुलिस आय़ुक्त मिलिंद भारंबे के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में वाशी, कोपरखैरड़े, खारघर और तलोजा पुलिस स्टेशनों के 6 स्थानों पर छापेमारी की गई थी। इस दौरान कुल 74 विदेशी नागरिकों से पूछताछ की गई थी। एनडीपीएस और ओसपोर्ट अधिनियम तके तहत कुल 5 मामले दर्ज किए गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement