Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर से शुरू होगी मेट्रो सेवा, राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइन

महाराष्ट्र सरकार ने मेट्रो रेल का परिचालन 15 अक्टूबर (गुरुवार) से किये जाने की अनुमति दे दी है। महाराष्ट्र सरकार ने साथ ही सार्वजनिक पुस्तकालयों को भी फिर से खोले जाने की इजाजत दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 14, 2020 17:23 IST
Mumbai metro rail services allowed to restart from 15 October says Maharashtra government- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mumbai metro rail services allowed to restart from 15 October says Maharashtra government

महाराष्ट्र सरकार ने मेट्रो रेल का परिचालन 15 अक्टूबर (गुरुवार) से किये जाने की अनुमति दे दी है। महाराष्ट्र सरकार ने साथ ही सार्वजनिक पुस्तकालयों को भी फिर से खोले जाने की इजाजत दी है। महाराष्ट्र सरकार के 'बिगेन अगेन' दिशा-निर्देशों के तहत सावधानी के साथ मेट्रो रेल को कल से शुरू करने की अनुमति दी गई। हालांकि उसके लिए कुछ मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) निर्धारित की गई हैं। 

महाराष्ट्र सरकार के 'बिगेन अगेन' दिशा-निर्देशों के तहत सरकारी और निजी पुस्तकालयों को खोलने की अनुमति दी जाएगी, साप्ताहिक बाज़ारों को चलाया जा सकता है और व्यापार प्रदर्शनियों को भी अनुमति दी गई है। वहीं दूसरी छूट स्कूलों को दी गई है, जिसके मुताबिक कंटेनमेंट जोन में 50 फीसदी स्टाफ को स्कूल में बुलाया जा सकते है, लेकिन पढ़ाई सिर्फ ऑनलाइन ही होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement