Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मुठभेड़, पुलिस के सी-60 कमांडो ने ढेर किए 2 नक्‍सली

महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित जिले गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। गढ़चिरौली में पुलिस के सी-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच शनिवार को भीषण मुठभेड़ हुई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 30, 2019 19:20 IST
Naxal- India TV Hindi
Naxal

महाराष्ट्र के नक्‍सल प्रभावित जिले गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। गढ़चिरौली में पुलिस के सी-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच शनिवार को भीषण मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस के सी-60 कमांडो ने दो नक्‍सलियों को ढेर कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुठभेड़ गढ़चिरौली के अबूझमाड़ में हुई जब माओवादी दो से आठ दिसंबर तक चलने वाले ‘पीपल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी’ सप्ताह मनाने की तैयारी कर रहे थे। अधिकारी ने बताया कि नक्सल विरोधी ऑपरेशन करने वाले कमांडो ने नक्सलियों के कैंप में घुसकर कार्रवाई की।

बता दें कि 1 दिसंबर 1990 को महाराष्‍ट्र में सी-60 कमांडो फोर्स की स्‍थापना की गई थी। उस वक्त सी 60 में सिर्फ 60 विशेष कमांडो की भर्ती हुई थी। जिससे इसे यह नाम मिला। इन कमांडो को विशेष ट्रेनिंग दी जाती है जिसके बाद वह जिले के विभिन्न हिस्सों में जाकर नक्सल विरोधी अभियान को चलाते हैं। इन विशेष कमांडो को विषम परिस्थितियों में जूझने के लिए विशेष ट्रेनिंग दी जाती है। इनकी ट्रेनिंग राज्य के बाहर भी होती है। जिसमें हैदराबाद, एनएसजी कैंप मनेसर, कांकेर, हजारीबाद में होता है। 

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। nagpur News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement