Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नागपुर का मोमिनपुरा इलाका पूरी तरह से सील, महानगर पालिका ने घर-घर जाकर शुरू किया सर्वे

महाराष्ट्र के नागपुर के घने बसे इलाके मोमिनपुरा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने यह सख्त निर्णय लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2020 13:51 IST
Corona Virus Cases in Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : AP Corona Virus Cases in Maharashtra

महाराष्ट्र के नागपुर के घने बसे इलाके मोमिनपुरा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने यह सख्त निर्णय लिया है। इसके तहत मोमिनपुरा क्षेत्र को प्रतिबंधित घोषित कर दिया गया है। अब महानगर पालिका ने एक-एक घर का शुरू किया सर्वेक्षण, जब तक सर्वे पूरा नहीं हो जाता तब तक मोमिनपुरा का इलाका सील रहेगा। 

बता दें कि नागपुर का मोमिनपुरा क्षेत्र एक घना बसा इलाका है। लाखों की आबादी इस घने क्षेत्र में निवास करती है। मोमिनपुरा इलाके को जोड़ने वाले सभी 27 रास्ते को सील किया गया है। नागपुर के मोमिनपुरा के दीवान शाह काला झंडा इलाक़े के व्यवसाई के पॉजिटिव आने के बाद मोमिनपुरा क्षेत्र को सील कर दिया गया है। इस इलाके के एक मरीज के पॉजिटिव आने के बाद पूरे इलाके को सैनिटाइज भी किया गया है। 

महानगरपालिका के आयुक्त ने आदेश जारी कर मोमिनपुरा जाने के सभी मार्ग बंद कराने और केवल अत्यंत जरूरी सेवा और जीवन आवश्यक जैसे दवा, राशन और चिकित्सा कर्मियों के अलावा किसी के भी प्रवेश और बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। दीवानशाह काला झंडा इलाके पॉजिटिव पाए गए व्यवसाई का घर चार मंजिला इमारत में है। इमारत में कई और परिवार है, जानकारी के अनुसार अब तक इमारत के मरीजों के अलावा 38 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। संक्रमित के परिवार से मरीज की पत्नी और 5 बच्चों तथा दो भाइयों सहित कुल 8 लोगों को नागपुर के मेडिकल कॉलेज में भेजा गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। nagpur News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement