Thursday, April 18, 2024
Advertisement

RSS मुख्यालय को उड़ाने की धमकी, नागपुर पुलिस कंट्रोल रूम में आया फोन

RSS मुख्यालय को उड़ाने की धमकी से हड़कंप मच गया। धमकी मिलने के बाद संघ के मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 01, 2023 7:11 IST
महाराष्ट्र के नागपुर स्थित RSS मुख्यालय - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र के नागपुर स्थित RSS मुख्यालय

महाराष्ट्र के नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। RSS मुख्यालय को उड़ाने की धमकी से हड़कंप मच गया। धमकी मिलने के बाद संघ के मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही नागपुर पुलिस ने धमकी की जांच भी शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक एक अज्ञात शख्स ने आररएसएस मुख्यालय को बम से उड़ा देने की धमकी दी है। धमकी भरा फोन कॉल करने वाले को पकड़ने के लिए पुलिस तलाश में जुट गई है।

बम स्क्वॉड ने की संघ मुख्यालय की जांच

RSS मुख्यालय को उड़ाने की धमकी को लेकर नागपुर जोन थ्री के डीसीपी गोरख भामरे ने बताया कि शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में दोपहर एक बजे एक फोन आया, जिसमें एक व्यक्ति ने महल इलाके में आरएसएस हेडक्वार्टर को बम से उड़ाने की धमकी दी। धमकी मिलते ही पुलिस एक्शन में आ गई और फौरन बम जांच और निरोधक दस्ते को बुलाया गया और संघ के मुख्यालय परिसर की जांच की गई। हालांकि जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। डीसीपी ने कहा कि एहतियातन गश्त बढ़ा दी गई है। 

"RSS मुख्यालय की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी"
आरएसएस मुख्यालय से जुड़े धमकी वाले कॉल पर नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि पुलिस के पास एक आपत्तिजनक कॉल आई थी। हम मामले की जांच कर रहे हैं। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। RSS मुख्यालय की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है, वहां पुलिस हमेशा तैनात रहती है। किसी प्रकार की अनुचित घटना नहीं हो सकती है, अगर होने वाली होगी तो हम उसे रोक देंगे।

मुंबई में धमाकों की आई थी धमकी 
फिलहाल पुलिस फोन करने वाले शख्स की पहचान करने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें कि मुंबई में भी नए साल की पूर्व संध्या पर कुछ जगहों पर बम विस्फोट करने की धमकी दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement