Friday, April 26, 2024
Advertisement

Weather Update: महाराष्ट्र में तेज बारिश ने मचाई तबाही, कई जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने शहर में और बारिश की संभावना जताई है। IMD ने रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 14, 2022 9:08 IST
Maharashtra, heavy Rain- India TV Hindi
Image Source : ANI मुंबई में हुआ जलभराव

Highlights

  • 19 सितंबर तक रोजाना होगी बारिश
  • मुंबई में हुआ जलभराव
  • IMD ने रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया

Weather Update: मानसून अब अपने आखिरी समय में चल रहा है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बीते दिन से ही बारिश हो रही है। इंडियन मेट्रोंलॉजिकल डिपार्मेंट (IMD) के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। इंडियन मेट्रोंलॉजिकल डिपार्मेंट (IMD) ने मुंबई, ठाणे और सिंधुदुर्ग सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मुंबई के कुछ हिस्सों में सोमवार रात से ही बारिश हो रही,जिसके बाद मुंबई के सायन इलाके में जलजमाव देखा गया। 

मुंबई में हुआ जलभराव

बता दें मुंबई के कई इलाकों में देर रात बारिश हुई है। गौरतलब है कि अक्सर देखा जाता है कि मुंबई में बारिश के बाद जलभराव हो जाता है। जिसके कारण लोगों का कामकाज प्रभावित हो जाता है। मुंबई के सायन इलाके में बारिश के बाद काफी जलभराव हो गया है। यहां लोगों के घुटनों तक पानी भर गया जिससे लोगों को निकलने में परेशानी हो रही है। गौरतलब है, मौसम विभाग ने शहर में और बारिश की संभावना जताई है। IMD ने रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। 

मुंबई में कई बार भारी बारिश हुई

IMD के सांताक्रूज ऑब्जरवेट्री ने मंगलवार सुबह 8.30 बजे तक खत्म हुए 24 घंटे तक 93.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की। मॉनसून सीजन में मुंबई में कई बार भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने मुंबई में मंगलवार को मध्यम बारिश का अनुमान जताया है जबकि रायगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट है। बता दें IMD चार तरह के अलर्ट जारी करता है। ग्रीन का मतलब कोई चेतावनी नहीं होती, जबकि येलो का मतलब नजर बनाए रखना होता है। वहीं, ऑरेंज की वॉर्निंग में अलर्ट रहने के लिए कहा जाता है और रेड अलर्ट में एक्शन लेने की जरूरत होती है।

19 सितंबर तक रोजाना होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। आसमान में बादल छाए रहे, जबकि तेज बारिश भी हुई। 14 सितंबर और 15 सितंबर को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। मुंबई में 19 सितंबर तक रोजाना तेज बारिश का अलर्ट है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement