Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में Ford की नई कार मस्‍टांग हुई लॉन्च, दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 65 लाख रुपए

भारत में Ford की नई कार मस्‍टांग हुई लॉन्च, दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 65 लाख रुपए

Ford launches it's new car Mustang in India. It is delhi ex showroom price is 65 lakh

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: July 12, 2016 16:06 IST
भारत में Ford की नई कार मस्‍टांग हुई लॉन्च, दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 65 लाख रुपए- India TV Paisa
भारत में Ford की नई कार मस्‍टांग हुई लॉन्च, दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 65 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। अमेरिकी दिग्‍गज ऑटोमोबाइल कंपनी Ford ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित कार मस्टांग आज लॉन्‍च कर दी है। फोर्ड ने भारत में पहली बार मस्‍टांग की झलक इस साल की शुरुआत में हुए 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में दिखाई थी। कंपनी के मुताबिक यह प्रीमियम सेगमेंट की सेडान कार है। कंपनी ने दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 65 लाख रुपए रखी है।

1965 में लॉन्‍च हुई थी पहली मस्‍टांग

मस्टांग Ford के क्‍लासिक कार मॉडल में से एक है। इस कार को कंपनी ने सबसे पलहे 1965 में अमेरिकी बाजार में लॉन्‍च किया था, तब से ही ये कार रफ्तार के शौकीनों के बीच एक अलग मुकाम हासिल किए हुए है। भारत में लॉन्च हुई Ford मस्टांग में 5.0-लीटर Ti-VCT V8 इंजन लगाया गया है। भारत में ये कार कंप्‍लीटली बिल्‍ट युनिट(सीबीयू) रूट के ज़रिए लाई जाएगी।

तस्वीरों में देखिए फोर्ड मंस्टांग

Ford Mustang

mustang-1IndiaTV Paisa

2 (68)IndiaTV Paisa

3 (67)IndiaTV Paisa

5 (62)IndiaTV Paisa

4 (66)IndiaTV Paisa

ये हैं इस कार की खासियतें

कार का हुड लंबा और रियर छोटा है और इसलिए ही इस कार को पोनी कार भी कहा जाता है। कार में स्टाइलिश हेड-लैंप, रियर डिफ्यूज़र और 18-इंच मैग्नेटिक ग्लॉस पेंट एल्यूमीनियम व्हील लगाया गया है। इसमें 5.0-लीटर वी8 पेट्रोल इंजन लगा हुआ है जो 395.5 बीएचपी की पावर और 515Nm का टॉर्क देता है। इंजन में स्टीयरिंग-माउंटेड पैडल शिफ्टर के साथ 6-स्पीड सेलेक्टशिफ्ट ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं। कार में 4 अलग-अलग ड्राइविंग मोड दिए गए हैं जिसे नॉर्मल, स्पोर्ट प्लस, ट्रैक और स्नो/वेट मोड नाम दिया गया है। इसके अलावा कार में एलईडी लगा एचआईडी हेड-लैंप, एलईडी टेल-लैंप, डुअल-ज़ोन HVAC सिस्टम, लॉन्च कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक लाइन-लॉक, ब्लाइंड स्पॉट इंफॉरमेशन सिस्टम, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ड्राइव मोड सेलेक्टर, रेन सेंसिंग वाइपर, डुअल-फ्रंट एयरबैग और नी-बैग जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें-

जानिए 3 लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक के बीच में मिलने वाली शानदार ऑटोमैटिक हैचबैक कार

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement