1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. HERO MOTOCORP ने फेस्टिव सीजन में बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, अक्‍टूबर में बेचे 599,248 वाहन

HERO MOTOCORP ने फेस्टिव सीजन में बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, अक्‍टूबर में बेचे 599,248 वाहन

अच्छी बिक्री की वजह से कंपनी की इनवेंट्री स्तर भी घटकर 30 दिन पर आ गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 01, 2019 19:35 IST
HERO MOTOCORP REGISTERS RECORD RETAIL SALES DURING THE FESTIVE PERIOD- India TV Paisa

HERO MOTOCORP REGISTERS RECORD RETAIL SALES DURING THE FESTIVE PERIOD

नई दिल्‍ली। दुनिया की सबसे बड़ी दो-पहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने शुक्रवार को बताया कि नवरात्र से लेकर दिवाली तक उसने फेस्टिव सीजन के दौरान रिटेल बिक्री का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनी ने अब तक की सबसे ज्‍यादा बिक्री की है।

अक्‍टूबर माह के दौरान कंपनी ने कुल 599,248 मोटरसाइकिल और स्‍कूटर की बिक्री की है। एक साल पहले के इसी महीने में कंपनी ने 7,34,668 वाहनों की बिक्री की थी। इस लिहाज से कंपनी की बिक्री में सालाना आधार पर 18.43 प्रतिशत की गिरावट आई है।

हीरो मोटोकॉर्प के हेड- सेल्‍स, आफ्टर सेल्‍स और पार्ट्स, संजय भान ने कहा कि फेस्टिव सीजन के दौरान रिटेल सेल्‍स में वृद्धि हमारी योजना के अनुरूप रही। पहली बार मोटरसाइकिल या स्‍कूटर खरीदने वाले खरीदार इस वृद्धि के प्रमुख कारक रहे।

उत्‍तर प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में रिटेल वृद्धि की दर 15 प्रतिशत से अधिक दर्ज की गई। फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनी की मोटरसाइकिल बिक्री की वृद्धि दर दोहरे अंकों में रही। कंपनी की प्रीमियम मोटरसाइकिलों की नई रेंज ने अच्‍छा प्रदर्शन किया।  

प्‍लेजर प्‍लस स्‍कूटर की भी फेस्टिव सीजन के दौरान अच्‍छी मांग रही। अच्‍छी बिक्री की वजह से कंपनी की इनवेंट्री स्‍तर भी घटकर 30 दिन पर आ गया है। कंपनी ने कहा कि भविष्‍य की योजना मार्केट डिमांड को देखकर बनाई जाएगी। अक्‍टूबर के दौरान कंपनी के हरिद्वार संयंत्र में 2.5 करोड़ वाहनों का निर्माण किया गया।

Write a comment