Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 120 km का माइलेज देने वाली motorcycle होगी 15 अगस्‍त को लॉन्‍च, कीमत होगी बुलट से भी कम

120 km का माइलेज देने वाली motorcycle होगी 15 अगस्‍त को लॉन्‍च, कीमत होगी बुलट से भी कम

कंपनी ने कहा कि ETRYST 350 15 अगस्त को रोड पर आएगी और इसकी कीमत भारतीय बाजार में मौजूद समान पिकअप और पावर वाली पारंपरिक मोटरसाइकिल की तुलना में किफायती होगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 11, 2021 18:59 IST
PURE EV to launch 120 km milage motorcycle on August 15- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

PURE EV to launch 120 km milage motorcycle on August 15

नई दिल्‍ली। आईआईटी हैदराबाद द्वारा समर्थित स्‍टार्टअप प्‍योर ईवी (PURE EV) ने गुरुवार को कहा कि वह इस साल 15 अगस्‍त को अपनी पहली घरेलू इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ETRYST 350 को लॉन्‍च करेगी। कंपनी के हैदराबाद स्थित टेक्‍नीकल और मैन्‍युफैक्‍चरिंग सेंटर में डिजाइन और डेवलप की गई ETRYST 350 में 3.5 KWH पेटेंटेड बैटरी है, जिसकी टॉप स्‍पीट 85 kmph और यह सिंगल चार्ज पर 120 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है।

प्‍योर ईवी ने अपने एक बयान में कहा कि वह मार्च 2021 के अंत तक 50 डेमो वाहनों को पूरे भारत में उपलब्‍ध कराएगी ताकि लोग इसका टेस्‍ट ड्राइव ले सकें। लॉन्‍च प्रोग्राम के बारे में बताते हुए कंपनी ने कहा कि ETRYST 350  15 अगस्‍त को रोड पर आएगी और इसकी कीमत भारतीय बाजार में मौजूद समान पिकअप और पावर वाली पारंपरिक मोटरसाइकिल की तुलना में किफायती होगी।

यह इलेक्ट्रिक बाइक पहले बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में लॉन्‍च की जाएगी इसके बाद इसे 2021 के अंत तक अन्‍य शहरों में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी के वर्तमान में पूरे देश में 100 टच प्‍वॉइंट्स हैं और कंपनी इसका विस्‍तार करने की भी योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें: भारत का पहला CNG tractor कल होगा लॉन्‍च, किसानों को वार्षिक ईंधन खर्च में होगी एक लाख रुपये की बचत

प्‍योर ईवी के संस्‍थापक और एसोसिएट प्रोफेसर, डिपार्टमेंट ऑफ मेकैनिकल एंड एयरोस्‍पेस इंजीनियरिंग, आईआईटी हैदराबाद निशांत डोंगरी ने कहा कि इस हाई-परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल का लॉन्‍च हमारे आरएंडडी सेंटर में पावरट्रेन डिजाइन और डेवलपमेंट में प्‍योर ईवी द्वारा प्राप्‍त सीख का प्रदर्शन होगा। उन्‍होंने कहा कि कंपनी की प्रमुख आरएंडडी गतिविधियां औसत भारतीय उपभोक्‍ता को दिमाग में रखकर संचालित की जाती हैं।  

यह भी पढ़ें: US Dollar के आगे भारतीय रुपये का सीना चौड़ा, पाकिस्‍तानी रुपये की हालत देख खुश होंगे आप

कंपनी यूथ सेगमेंट और उन ग्राहकों को टार्गेट करती है जो किफायती कीमत पर हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की तलाश कर रहे हैं। प्‍योर ईवी ने कहा कि वह ETRYST 350 की इन-हाउस डिजाइन बैटरी के लिए पांच साल की वारंटी की पेशकश करेगी। नेपाल को अपने वाहनों का निर्यात शुरू करने की जानकारी देते हुए प्‍योर ईवी ने कहा कि वह साउथ एशिया और साउथ ईस्‍ट एशियन देशों में भी निर्यात की संभावना तलाश रही है। कंपनी की योजना भविष्‍य में अपना विस्‍तार साउथ अमेरिका और अफ्रीका तक करने की है।

यह भी पढ़ें:  Honda Activa सस्ते में खरीदने का बड़ा मौका, कंपनी ने की बड़े ऑफर की घोषणा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement