Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Pure EV अगले महीने लॉन्‍च करेगी e-scooter Etrance Neo, बिना पेट्रोल चलेगा 120 किलोमीटर

Pure EV अगले महीने लॉन्‍च करेगी e-scooter Etrance Neo, बिना पेट्रोल चलेगा 120 किलोमीटर

कंपनी के पास 20 राज्यों में 100 स्थानों पर डीलर है और हाल ही में इसने अपने उत्पादों को नेपाल में भी लॉन्च किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 17, 2020 14:01 IST
Startup Pure EV to launch e-scooter Etrance Neo next month- India TV Paisa
Photo:PURE EV ETRANCE NEO

Startup Pure EV to launch e-scooter Etrance Neo next month

नई दिल्‍ली। स्टार्टअप कंपनी प्योर ईवी (PURE EV) ने अगले महीने उच्च गति वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ईट्रांस नियो (Etrance Neo) पेश करने की घोषणा की है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-हैदराबाद (आईआईटी-हैदराबाद) समर्थित कंपनी ने कहा है कि इस ई-स्कूटर की शोरूम कीमत 75,999 रुपये होगी। कंपनी ने मंगलवार को बयान में कहा कि इस नए मॉडल में तेज पिकअप की सुविधा होगी। कंपनी इसे एक दिसंबर, 2020 को बाजार में उतारने जा रही है।

Pure EV ने कहा कि इस मॉडल में पेटेंट वाली बैटरी और कंपनी के अंदर ही विकसित बैटरी ताप प्रबंधन प्रणाली (बीटीएमएस) लगाई गई है। प्योर ईवी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोहित वडेरा ने कहा कि नए मॉडल में बेहतर एरोडायनैमिक्स का फीचर है, जिससे पावरट्रेन की दक्षता सुधरेगी। साथ ही यह वाहन अधिक तेजी से रफ्तार पकड़ सकेगा और लंबी यात्रा कर सकेगा।

उन्होंने कहा कि हम यह मॉडल विशेषरूप से युवाओं को लक्ष्य कर पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले साल में हमारा इस मॉडल की 10,000 इकाइयां बेचने का लक्ष्य है। वडेरा ने बताया कि शुरुआत में यह मॉडल हैदराबाद में उपलब्ध होगा। दिसंबर के मध्य से यह देशभर में उपलब्ध होगा। ईट्रांस नियो पांच सेकंड में 40 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकता है। इसमें 2,500 डब्ल्यूएच की पेटेंट वाली बैटरी लगी है। एक बार चार्ज करने पर यह ई-स्कूटर 120 किलोमीटर चलेगा।

प्‍योर ईवी की उत्‍पादन क्षमता 2000 यूनिट प्रति माह की है और इसकी बैटरी उत्‍पादन क्षमता 10 मेगावॉट प्रति माह है। कंपनी के पास 20 राज्‍यों में 100 स्‍थानों पर डीलर है और हाल ही में इसने अपने उत्‍पादों को नेपाल में भी लॉन्‍च किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement