Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Upcoming Car: त्योहारी सीजन से पहले मार्केट में धमाल मचाने आ रही कई कारें, Tata, Maruti और Toyota का होगा जलवा

Upcoming Car: त्योहारी सीजन से पहले मार्केट में धमाल मचाने आ रही कई कारें, Tata, Maruti और Toyota का होगा जलवा

Upcoming Car: जुलाई का महीना कार इंडस्ट्री (Car Industry) के लिए काफी खास रहा है। दो साल से कोरोना (Corona) की मार झेल रही कार इंडस्ट्री की बिक्री में सुधार देखने को मिला है। Tata, Maruti और Toyota जैसी कंपनियां नया कार मार्केट (Car Market) में लाने की तैयारी में हैं।

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: July 30, 2022 18:31 IST
Tata, Maruti और Toyota का होगा जलवा- India TV Paisa
Photo:PTI Tata, Maruti और Toyota का होगा जलवा

Highlights

  • 18 अगस्त को New-gen Maruti Suzuki Alto होगी लॉन्च
  • टोयोटा अर्बन क्रूजर के साथ मार्केट में मचाएगी धमाल
  • 4th जेनेरेशन के साथ आएगी हुंडई की टकसन

Upcoming Car: जुलाई का महीना कार इंडस्ट्री (Car Industry) के लिए काफी खास रहा है। दो साल से कोरोना (Corona) की मार झेल रही कार इंडस्ट्री की बिक्री में सुधार देखने को मिला है। अगस्त महीने में कई नई कार लॉन्च (Car Launch) होने जा रही है। Tata, Maruti और Toyota जैसी कंपनियां नया कार मार्केट (Car Market) में लाने की तैयारी में हैं। आज हम आपको अगले महीने आ रही पांच बेहतरीन कार के बारे में बताएंगे, जो आपके बजट के हिसाब से होंगी और उसमें अच्छे फीचर्स भी शामिल होंगे। 

मारुती सुजुकी की फेमस कार ऑल्टो भी अगले महीने होगी लॉन्च

भारत में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी मारुती सुजुकी है। अगस्त में यह अपने दो फेमस मॉडल को लॉन्च करेगी। 18 अगस्त को New-gen Maruti Suzuki Alto बाजार में आएगी। जो दो इंजन के साथ होगी। साथ में अन्य फीचर्स भी होंगे जो कार को एक बेहतर डिजाइन देने का काम करेंगे। 20 जुलाई को मारुती द्वारा पेश की गई एसयूवी ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) को भी अगले महीने मार्केट में लाया जा सकता है। हालांकि इसको लेकर कंपनी ने कोई तारीख नहीं निर्धारित की है। इस कार की खूबियां अर्बन क्रूजर हाइराइडर से मिलेंगी। 

4th जेनेरेशन के साथ आएगी हुंडई की टकसन

4 अगस्त को मार्केट में लॉन्च होने जा रही हुंडई की कार एसयूवी टकसन कई खासियत के साथ देखने को मिलेगी। इसमें लेवल-2 ADAS समेत कई फीचर्स होंगे। कंपनी इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन देगी जो नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ आएगा।

टोयोटा अर्बन क्रूजर के साथ मार्केट में मचाएगी धमाल

त्योहार शुरु होने से पहले टोयोटा भी एक पेट्रोल इंजन कार लॉन्च करेगी। 16 अगस्त को आ रही नई मिड-साइज एसयूवी अर्बन क्रूजर हाइराइडर (Urban Cruiser HyRyder) में कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे। यह कार माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड के विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। 

मर्सिडीज भी रेस में होगी शामिल

अगस्त में Tata, Maruti और Toyota के साथ मर्सिडीज भी अपने नए मॉडल को लॉन्च करेगी। उसने 24 अगस्त को हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक सेडान Mercedes-AMG EQS 53 4Matic+ मार्केट में उतारने को कहा है। यह गाड़ी इलेक्ट्रिक होगी। जिसमें 107.8 kwh बैटरी पैक की सुविधा दी जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement