1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon ने TikTok को डिलीट करने के लिए कर्मचारियों को भेजे गए ईमेल को बताया एक गलती, कही ये बात

Amazon ने TikTok को डिलीट करने के लिए कर्मचारियों को भेजे गए ईमेल को बताया एक गलती, कही ये बात

इस ईमेल के पांच घंटे बाद ही अमेजन ने अपने कर्मचारियों से कहा कि टिकटॉक को डिलीट करने का निर्देश देने वाला ईमेल एक गलती था और टिकटॉक को लेकर उसकी नीतियों में अभी तक कोई बदलाव नहीं किया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 11, 2020 10:48 IST
Amazon Says Delete TikTok Email to Employees Was an Error- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Amazon Says Delete TikTok Email to Employees Was an Error

वाशिंगटन। अमेरिका की सबसे बड़ी ऑनलाइन रिटेलर कंपनी अमेजन डॉट कॉम इंक ने कहा है कि कर्मचारियों को अपने मोबाइल डिवाइस से चीनी एप टिकटॉक को डिलीट करने का निर्देश देने वाला ईमेल गलती से भेजा गया है। शुक्रवार को कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि कर्मचारियों को भेजा गया ईमेल एक गलती है। टिकटॉक को लेकर हमारी नीतियों में अभी तक कोई बदलाव नहीं किया गया है।

उल्‍लेखनीय है कि शुक्रवार सुबह अमेजन ने अपने सभी कर्मचारियों को एक ईमेल भेजकर अपने मोबाइल डिवाइस से टिकटॉक को डिलीट करने का निर्देश दिया था। इस ईमेल में कहा गया था कि सुरक्षा जोखिम को देखते हुए, उन मोबाइल डिवाइस पर टिकटॉक एप की अनुमति नहीं दी जा सकती है, जिनपर अमेजन ईमेल को एक्‍सेस किया जाता है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा था कि यदि आपके मोबाइल फोन में टिकटॉक एप है तो इसे 10 जुलाई तक डिलीट कर दें अन्‍यथा आप अमेजन ईमेल को अपने मोबाइल पर एक्‍सेस नहीं कर पाएंगे।  

इस ईमेल के पांच घंटे बाद ही अमेजन ने अपने कर्मचारियों से कहा कि टिकटॉक को डिलीट करने का निर्देश देने वाला ईमेल एक गलती था और टिकटॉक को लेकर उसकी नीतियों में अभी तक कोई बदलाव नहीं किया गया है। अमेरिकी सरकार टिकटॉक को लेकर इससे जुड़े सुरक्षा खतरों पर अपनी चिंता जता चुकी है। उल्‍लेखनीय है कि भारत ने भी टिकटॉक सहित 59 चीपी एप्‍स पर प्रतिबंध लगा दिया है।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा है कि चीनी कंपनी बाइटडांस लिमिटेड के स्‍वामित्‍व वाली एप टिकटॉक युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है और यह हमारा डाटा चीनी सरकार को देती है। पोम्पियो ने अमेरिकी नागरिकों से टिकटॉक एप को डाउनलोड न करने का आह्वान किया था और कहा था कि आपकी निजी जानकारी चीनी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के हाथों में चली जाएगी।

टिकटॉक लगातार अपने ऊपर लगे रहे आरोपों को नकारती रही है। टिकटॉक प्रवक्‍ता ने कहा कि यूजर्स की सुरक्षा हमारी सर्वोच्‍च प्राथमिकता है और हम अपने यूजर्स की गोपनीयता को बनाए रखने के लिए पूर्ण प्रतिबद्ध हैं। अमेरिका में वॉलमार्ट के बाद अमेजन दूसरी कंपनी है जिसके दुनिया भर में 8,40,000 से अधिक कर्मचारी हैं और टिकटॉक के खिलाफ उसके किसी भी प्रकार के कदम से ऐप पर दबाव बढ़ता।

अमेरिकी सेना ने अपने कर्मचारियों के मोबाइल में इसे प्रतिबंधित किया है और कंपनी अपनी विलय इतिहास को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षा के दायरे में है। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने इस सप्ताह कहा था कि सरकार एप पर प्रतिबंध लगाने पर यकीनन विचार कर रही है। इस घटनाक्रम के बीच टिकटॉक ने दिन में कहा कि अमेजन ने प्रारंभिक ईमेल भेजने से पहले उसे आधिकारिक सूचना नहीं दी। टिकटॉक ने कहा कि हमें अब भी उनकी चिंताओ के बारे में नहीं पता और कंपनी अमेजन के मसले को दूर करने के लिए बातचीत का स्वागत करेगी।

Write a comment
X