Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ऑनलाइन खरीद सकेंगे अपने लिए घर, देशभर में 2.7 लाख रेडी टू मूव फ्लैट

ऑनलाइन खरीद सकेंगे अपने लिए घर, देशभर में 2.7 लाख रेडी टू मूव फ्लैट

यदि आप भी अपने घर का सपना देख रहे हैं तो आपका ये सपना जल्द पूरा हो सकता है। अब आप ऑनलाइन घर बैठे अपने लिए घर खरीद सकते हैं।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: July 31, 2020 20:18 IST
Buy home for you online, 2.7 lakh ready to move flats across the country, Housing minister launches - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

 

Buy home online as housing for all portal launched by housing minister Hardeep Puri । यदि आप भी अपने घर का सपना देख रहे हैं तो आपका ये सपना जल्द पूरा हो सकता है। अब आप ऑनलाइन घर बैठे अपने लिए घर खरीद सकते हैं।

नई दिल्ली। यदि आप भी अपने घर का सपना देख रहे हैं तो आपका ये सपना जल्द पूरा हो सकता है। अब आप ऑनलाइन घर बैठे अपने लिए घर खरीद सकते हैं। केंद्रीय शहरी और आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डिजिटल प्लटेफॉर्म 'ई-कॉमर्स पोर्टल हाउसिंग फॉर ऑल' लॉन्च किया है। पोर्टल को NAREDCO ने तैयार किया है, इस पोर्टल से घर खरीदारों को काफी सुविधा होगी। 

डिजिटल प्लटेफॉर्म 'ई-कॉमर्स पोर्टल हाउसिंग फॉर ऑल' के तहत घर खरीदारों के लिए देशभर में 2.7 लाख रेडी टू मूव फ्लैट लिस्टेड हैं। साथ ही सभी घर RERA रजिस्टर्ड भी हैं, जिससे आपको आगे चलकर भी कोई परेशानी नहीं होगी। आपको बता दें कि, इस तरह ऑनलाइन घर बैठे घर खरदीने के लिए देश में ये अपनी तरह का पहला पोर्टल है। ई-कॉमर्स पोर्टल हाउसिंग फॉर ऑल में घर खरीददारों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी। इस पोर्टल से घर खरीदारों को पूरी पारदर्शिता का अनुभव होगा। 

पोर्टल में प्रॉपर्टी से जुड़ी मिलेगी पूरी जानकारी

हाउसिंग एंड अर्बन डेवल्पमेंट की ओर से घरों के लिए लॉन्च किए गए ई-कॉमर्स पोर्टल हाउसिंग फॉर आल पोर्टल को NAREDCO ने तैयार किया है। पोर्टल पर देशभर के डेवेल्पर्स लिस्ट करेंगे और अपनी प्रॉपर्टीज के बारे में ग्राहकों को बताएंगे। 

10 लाख से शरू होगी मकानों की कीमत

साथ ही भविष्य में इसके तहत किराए पर मकान लेने की सुविधा भी होगी। इस पोर्टल से अभी तक करीब 250 बिल्डर जुड़ चुके हैं, जिसमें हीरानंदानी ग्रुप, ट्यूलिप इंफ्राटेक, डीएलएफ, रौनक ग्रुप और के रहेजा जैसे बड़े बिल्डर शामिल हैं हैं। इस पोर्टल में मुंबई, गुरुग्राम, हैदराबाद, नोएडा सहित कई शहरों में प्रॉपर्टी उपलब्ध है। अगर प्रॉपर्टी की कीमत की बात की जाए तो इस पोर्टल में मकानों की कीमत 10 लाख से 10 करोड़ रुपए तक के बीच होगी। साथ ही घर खरीददारों को 45 दिन तक 1 परसेंट का कैशबैक भी मिलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement