Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. GoAir ने अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों को किया निलंबित, कर्मचारियों को भेजेगा बिना वेतन के अवकाश पर

GoAir ने अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों को किया निलंबित, कर्मचारियों को भेजेगा बिना वेतन के अवकाश पर

गोएयर ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से परिचालन सीमित हो गया है, जिसकी वजह से वह अपने कर्मचारियों को बिना वेतन के अवकाश पर भेज रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 17, 2020 18:13 IST
coronavirus pandemic: GoAir suspend international operations starting Tuesday, send its employees on- India TV Paisa

coronavirus pandemic: GoAir suspend international operations starting Tuesday, send its employees on leave without pay

नई दिल्‍ली। निजी एयरलाइन कपंनी गोएयर ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर मंगलवार से अपनी सभी अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों को निलंबित करना शुरू करने की घोषणा की है। इसके साथ ही गोएयर ने अपने कर्मचारियों को बिना वेतन के रोटेशनल आधार पर अवकाश पर भेजने की भी घोषणा की है। गोएयर ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से परिचालन सीमित हो गया है, जिसकी वजह से वह अपने कर्मचारियों को बिना वेतन के अवकाश पर भेज रही है। कर्मचारियों को रोटेशनल आधार पर अवकाश पर भेजा जाएगा, जिससे उन्‍हें अधिक वेतन का नुकसान नहीं होगा।

गोएयर ने एक बयान में कहा है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से हवाई यात्रा में तेज गिरावट आई है, जो अभूतपूर्व है। यात्रियों की संख्‍या में तेज गिरावट की वजह से एयरलाइन ने 17 मार्च से अपनी सभी अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों को रद्द करने का फैसला लिया है। गोएयर ने बयान में बताया कि 15 अप्रैल तक अंतरराष्‍ट्रीय उड़ाने रद्द रखी जाएंगी।

इसके साथ ही गोएयर ने अपने कर्मचारियों के लिए अल्‍प अवधि और अस्‍थाई रोटेशनल आधार पर बिना वेतन के अवकाश कार्यक्रम की भी घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि इससे उसे कर्मचारियों की छंटनी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कंपनी ने कहा है कि इससे उसे अपने कर्मचारियों को संभावित जोखिम से दूर रखने में भी मदद मिलेगी।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement