Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस जियो ने साबित की टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में बादशाहत, मात्र 20 महीने में बना लिए 20 करोड़ ग्राहक

रिलायंस जियो ने साबित की टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में बादशाहत, मात्र 20 महीने में बना लिए 20 करोड़ ग्राहक

रिलायंस जियो इंफोकॉम ने मई के अंत तक अपने साथ 20 करोड़ ग्राहक जोड़ लिए हैं। रिलायंस जियो एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के बाद देश की चौथी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 27, 2018 10:38 IST
jio- India TV Paisa

jio

नई दिल्‍ली। अपने साथ करोड़ों ग्राहकों को जोड़ने और उसे बनाए रखने में जहां टेलिकॉम कंपनियों को वर्षों लग जाते हैं, वहीं रिलायंस जियो ने यह करिश्‍मा मात्र 2 साल से भी कम समय में कर दिखाया है। रिलायंस जियो इंफोकॉम ने मई के अंत तक अपने साथ 20 करोड़ ग्राहक जोड़ लिए हैं। रिलायंस जियो एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के बाद देश की चौथी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। इस समय एयरटेल के 30.9 करोड़, वोडाफोन के 22.2 करोड और आइडिया के 21.7 करोड़ यूजर्स हैं।

वहीं यदि डेटा सेगमेंट की बात करें तो यहा जियो सभी कंपनियों को पीछे छोड़ चुका है। मात्र 5 रुपए प्रति जीबी से भी कम की दर के साथ जियो सबसे पसंदीदा ब्रांड बन चुका है। जनवरी से माच तिमाही के बीच जहां एयरटेल का डेटा ट्रैफिक 1539746 मिलियन एमबी था, वहीं जियो का आंकड़ा इससे 4 गुना अधिक था। इस अवधि में जियो का डेटा ट्रैफिक 560000 मिलियन एमबी था। इस अवधि में जियो का प्रति यूजर डाटा उपभाग 9700 एमबी था, वहीं एयरटेल का 6586 एमबी था।

आपको बता दें कि 5 जुलाई को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज़ की एनुअल जनरल मीटिंग है। माना जा रहा है कि इसमें मुकेश अंबानी 20 करोड़ ग्राहकों पूरे होने की घोषणा कर सकते हैं। जियो ने अपनी व्‍यवसायिक सेवा सितंबर 2016 से शुरू की थी। कंपनी ने उसी साल नवंबर तक 5 करोड़ ग्राहक जोड़ लिए थे। वहीं फरवरी 2017 तक कंपनी के 10 करोड़ ग्राहक बन चुके थे। वहीं पिछले साल नवंबर में यह आंकड़ा बढ़कर 15 करोड़ हो गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement