1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Ola Electric ने फाल्‍कन ऐज व सॉफ्टबैंक से जुटाये 20 करोड़ डॉलर, 3 अरब डॉलर हुआ कंपनी का वैल्‍यूएशन

Ola Electric ने फाल्‍कन ऐज व सॉफ्टबैंक से जुटाये 20 करोड़ डॉलर, 3 अरब डॉलर हुआ कंपनी का वैल्‍यूएशन

कंपनी ने ताजा फंड ऐसे समय में जुटाया है जब ओला ने दो-पहिया बिक्री में रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने पहली सेल में ही 15 करोड़ डॉलर मूल्य के स्कूटर बेच दिए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 30, 2021 19:12 IST
Ola Electric's 200 mn dollar funding round, valued at 3 bn dollar- India TV Paisa
Photo:OLA

Ola Electric's 200 mn dollar funding round, valued at 3 bn dollar

नई दिल्‍ली। भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक व्‍हीकल निर्माता ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने गुरुवार को बताया कि उसने फाल्‍कन ऐज, सॉफ्टबैंक व अन्‍य के नेतृत्‍व में आयोजित ताजा फंडिंग राउंड में 20 करोड़ डॉलर की राशि जुटाई है। यह राशि 3 अरब डॉलर के वैल्‍यूएशन पर जुटाई गई है।

राइड-हैलिंग स्‍टार्टअप ओला की ईवी इकाई ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि यह फंडिंग राउंड इलेक्ट्रिक मोटरबाइक, मास मार्केट स्‍कूटर और इलेक्ट्रिक कार सहित अन्‍य व्‍हीकल प्‍लेटफॉर्म के विकास में तेजी लाने में मदद करेगा।

ओला के संस्‍थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि मैं अपने मौजूदा निवेशकों का धन्‍यवाद करता हूं और ओला में नए निवेशकों का स्‍वागत करता हूं। हम साथ मिलकर अरबों लोगों के लिए किफायती मोबिलिटी समाधान लेकर आएंगे और भविष्‍य को बेहतर बनाने के लिए काम करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि हम दुनिया के लिए भारत से इलेक्ट्रिक व्‍हीकल का नेतृत्‍व करने के लिए गौरव महसूस करते हैं। भारत के पास कौशल है और पूरी दुनिया के लिए भविष्‍य के उद्योगों के लिए टेक्‍नोलॉजी का निर्माण करने की क्षमता है।

कंपनी ने कहा कि ताजा फंडिंग ओला के मिशन इलेक्ट्रिक को और मजबूत बनाएगी। कंपनी ने कहा कि उसका मिशन उद्योगों और उपभोक्‍ताओं को इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करने के लिए प्रोत्‍साहित करना है और 2025 के बाद भारत में पेट्रोल के दो-पहिया वाहनों की बिक्री को हतोत्‍साहित करना है।  

कंपनी ने ताजा फंड ऐसे समय में जुटाया है जब ओला ने दो-पहिया ब‍िक्री में रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने पहली सेल में ही 15 करोड़ डॉलर मूल्‍य के स्‍कूटर बेच दिए हैं। ओल अपनी फ्यूचरफैक्‍टरी में इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्‍पादन कर रही है। यहां पहले चरण का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और यहां प्रोडक्‍शन ट्रायल चल रहा है। ओला फ्यूचरफैक्‍टरी दुनिया की सबसे बड़ी फैक्‍टरी भी है जो पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित है।

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV700 की बुकिंग 7 अक्‍टूबर होगी शुरू, पहले 25000 खरीदारों को मिलेगी इस खास कीमत पर

यह भी पढ़ें:  India's top 10 richest: भारत के अरबपतियों की कितनी है एक दिन की कमाई, देखिए पूरी लिस्‍ट

यह भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने सेना को दिया डीजल वाहनों का इस्‍तेमाल बंद करने का सुझाव

यह भी पढ़ें: अब शेयर बाजार में भी अपना दम दिखाएंगे डा. नरेश त्रेहान

यह भी पढ़ें:  त्‍योहार से पहले सोना खरीदने वालों के लिए अच्‍छी खबर, ज्‍वैलर्स दे रहे हैं 100 रुपये में सोना खरीदने का मौका

Write a comment
bigg boss 15