1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. हवाई सुविधा से जुड़े ये छोटे शहर, स्पाइसजेट ने 14 नयी घरेलू उड़ानें शुरू की

हवाई सुविधा से जुड़े ये छोटे शहर, स्पाइसजेट ने 14 नयी घरेलू उड़ानें शुरू की

14 नई उड़ानों में से भावनगर-दिल्ली, भावनगर-सूरत, ग्वालियर-जयपुर, किशनगढ़ (अजमेर)-मुंबई, पुणे-तिरुपति और वाराणसी-देहरादून की पहली उड़ानें हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 21, 2021 11:11 IST
हवाई सुविधा से जुड़े...- India TV Paisa
Photo:PTI

हवाई सुविधा से जुड़े ये छोटे शहर, स्पाइसजेट ने 14 नयी घरेलू उड़ानें शुरू की

नयी दिल्ली। विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने शुक्रवार को ग्वालियर और भावनगर जैसे नए घरेलू गंतव्यों को जोड़ने वाली 14 नयी घरेलू उड़ानें शुरू की। एक बयान में यह जानकारी दी गई। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नयी दिल्ली में 14 उड़ानों में से एक भावनगर-दिल्ली उड़ान को हरी झंडी दिखाई। 

स्पाइसजेट के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने एक बयान में कहा, ‘‘क्षेत्रीय संपर्क बढ़ाने और छोटे शहरों को देश के विमानन मानचित्र पर लाने की हमारी प्रतिबद्धता के तौर पर स्पाइसजेट 14 नई उड़ानें शुरू कर रही है। इसमें से भावनगर-दिल्ली, भावनगर-सूरत, ग्वालियर-जयपुर, किशनगढ़ (अजमेर)-मुंबई, पुणे-तिरुपति और वाराणसी-देहरादून की पहली उड़ानें हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘हम भावनगर को मुंबई से भी जोड़ेंगे। भावनगर, गुजरात का छठा बड़ा शहर है, जहां स्पाइसजेट उड़ान सेवा शुरू करेगी।’’ इन 14 नयी उड़ानों के संचालन के लिए विमानन कंपनी अपने क्यू400 विमान का इस्तेमाल करेगी। 

Indigo इन छोटे शहरों के लिए शुरू करेगा सर्विस

इंडिगो 20 अगस्त से मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और इंदौर से जबलपुर के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने की घोषणा कर चुका है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश शहर से चार और उड़ानें 28 अगस्त से शुरू होंगी। एयरलाइन सप्ताह में चार दिन बरेली से मुंबई के लिए उड़ान सेवाएं संचालित करेगी जबकि 14 अगस्त से यह सप्ताह में तीन दिन बेंगलुरु के लिए उड़ानें संचालित करेगी। सस्ती हवाई सेवा प्रदान करने वाली भारतीय एयरलाइंस कंपनी इंडिगो (Indigo) अगले महीने 1 सितंबर से मध्य प्रदेश के प्रमुख शहर ग्वालियर से हवाई सेवाएं शुरू करने जा रही है। कंपनी ग्वालियर दिल्ली और ग्वालियर इंदौर के लिए दैनिक उड़ानें शुरू करेगी। इस सेवा के बारे में जानकारी स्वयं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने 13 अगस्त को ट्वीट कर दी थी। 

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021