Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आवश्यक सामान से लदे वाहनों को आने-जाने में छूट दें राज्य: गडकरी

आवश्यक सामान से लदे वाहनों को आने-जाने में छूट दें राज्य: गडकरी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मंत्रालय परिवहन से जुड़े मसलों को सुलझाने के लिए जल्द हेल्पलाइन शुरू करेगा

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 28, 2020 23:28 IST
Nitin Gadkari- India TV Paisa

Nitin Gadkari

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को राज्य सरकारों से अपील की कि वे इस समय कोरोना वायरस के चलते लागू पाबंदियों के बीच आवश्यक वस्तुओं से लदे वाहनों की राज्यों के बीच आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए तत्काल कदम उठाएं। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने लॉकडाउन के दौरान हाईवे प्रोजेक्ट में तेजी लाने के लिए राज्यों को जरूरी कदम उठाने को भी कहा। उन्होने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से भूमि अधिग्रहण में तेजी लाने तथा उन्हें जारी किए गए 25,000 करोड़ रुपये उपयोग करने के लिए कहा।

राज्यों के परिवहन मंत्रियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में गडकरी ने कहा कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से निर्णय लेने की प्रक्रिया की निगरानी करनी चाहिए, ताकि परियोजनाएं लालफीताशाही का शिकार न बन सके। गडकरी ने कहा कि परिवहन के जुड़े मसलों का समाधान करने के लिए उनका मंत्रालय एक हेल्पलाइन शुरू करेगा। गडकरी ने बताया कि वह अगले कुछ वर्षों में राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण को वर्तमान स्थिति से दो से तीन गुना तक बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। इस बैठक में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी के सिंह भी मौजूद थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement