1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारत में कारोबार बंद करने वाली Tiktok को है कमबैक की उम्‍मीद, फ‍िर काम शुरू करने के लिए सरकार से बातचीत रखेगी जारी

भारत में कारोबार बंद करने वाली Tiktok को है कमबैक की उम्‍मीद, फ‍िर काम शुरू करने के लिए सरकार से बातचीत रखेगी जारी

अधिकारियों ने कंपनी की भारत में वापसी पर अनिश्चितता व्यक्त की, लेकिन कहा कि आने वाले समय में वापसी की उम्मीद बनी हुई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 28, 2021 8:58 IST
Tiktok shuts down India business but continues to engage with government- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Tiktok shuts down India business but continues to engage with government

नई दिल्‍ली। चीनी सोशल मीडिया कंपनी बाइटडांस (ByteDance) ने भारत में अपने लोकप्रिय वीडियो एप टिकटॉक (TikTok) की वापसी को लेकर जारी अनिश्चितता के बीच देश में अपना कारोबार समेटने और अपने 2000 कर्मचारियों की संख्‍या को घटाकर न्यूनतम करने की घोषणा की है। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि वह भारत सरकार के साथ बातचीत जारी रखेगी।

भारत सरकार ने 23 जनवरी को टिकटॉक समेत 59 चीनी एप को स्‍थायी रूप से प्रतिबंधित करने की घोषणा की थी। टिकटॉक के वैश्विक अंतरिम प्रमुख वेनेसा पाप्पस और वैश्विक व्यापार समाधान के उपाध्यक्ष ब्लेक चांडली ने कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में कंपनी के निर्णय के बारे में बताया कि वह टीम घटा रही है और इस निर्णय से भारत के सभी कर्मचारी प्रभावित होंगे। बाइटडांस के सूत्रों ने कहा कि कंपनी भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या कम कर रही है।

भारत में काम करती रहेगी कंपनी

सूत्रों के मुताबिक कंपनी भारत में चुनिंदा विभागों जैसे विधि, प्रशासनिक, मानव संसाधन और लेखा आदि में न्यूनतम कर्मचारियों के साथ काम करेगी। इन कर्मचारियों के साथ वह निपटान और सरकार के साथ संपर्क कायम करने का काम करेगी। अधिकारियों ने कंपनी की भारत में वापसी पर अनिश्चितता व्यक्त की, लेकिन कहा कि आने वाले समय में वापसी की उम्मीद बनी हुई है।

कर्मचारियों को मिलेगा इतना पैसा

बाइटडांस के एक सूत्र के अनुसार कंपनी ने बुधवार को एक टाउन हॉल का आयोजन किया, जहां उसने भारत के कारोबार को बंद करने के बारे में बताया। कर्मचारियों को तीन माह के वेतन तथा कंपनी में कार्य के प्रत्येक एक वर्ष के लिए एक माह के वेतन की पेशकश की गई है। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि हम यह नहीं जानते कि हम भारत में कब वापसी करेंगे। हालांकि, उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में वे ऐसा कर पाएंगे।

कमबैक के लिए करेंगे इंतजार

जब इस बारे में टिकटॉक के प्रवक्ता ने कहा कि हम भारत में टिकटॉक को फिर शुरू करने के अवसर का इंतजार करेंगे। सरकार ने पिछले साल जून में 59 एप पर रोक लगाई थी। इनमें बाइटडांस की टिकटॉक और हेलो एप भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 2.59 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल में हुई 2.61 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

यह भी पढ़ें: व्‍हीकल स्‍क्रैप पॉलिसी को मिली मंजूरी, जानिए कब से और किन वाहनों के लिए होगी लागू

यह भी पढ़ें: सरकार ने BSNL-MTNL के विलय को टाला, BSNL को दी बेचने की मंजूरी

यह भी पढ़ें: Kia Motors ने किया कमाल...17 महीने में बेचे इतने लाख वाहन

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15