Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आरबीआई गवर्नर पद पर उर्जित पटेल की नियुक्ति नीतिगत निरंतरता का संकेत: नोमुरा

आरबीआई गवर्नर पद पर उर्जित पटेल की नियुक्ति नीतिगत निरंतरता का संकेत: नोमुरा

वित्तीय सेवा की जापानी कंपनी नोमुरा ने कहा है कि अगले आरबीआई गवर्नर के तौर पर उर्जित पटेल की नियुक्ति नीतिगत निरंतरता को लेकर मोदी सरकार की वरीयता है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: August 22, 2016 11:06 IST
आरबीआई गवर्नर पद पर उर्जित पटेल की नियुक्ति नीतिगत निरंतरता का संकेत: नोमुरा- India TV Paisa
आरबीआई गवर्नर पद पर उर्जित पटेल की नियुक्ति नीतिगत निरंतरता का संकेत: नोमुरा

नई दिल्ली। वित्तीय सेवा क्षेत्र की दिग्गज जापानी कंपनी नोमुरा ने कहा है कि अगले आरबीआई गवर्नर के तौर पर उर्जित पटेल की नियुक्ति नीतिगत निरंतरता को लेकर मोदी सरकार की वरीयता और कम महंगाई दर रखने के प्रति इस सरकार की प्रतिबद्धता के संकेत देती है।

नोमुरा ने कहा, आरबीआई के मौजूदा डिप्टी गवर्नर को तरक्की देने का सरकार का फैसला नीतिगत निरंतरता और महंगाई दर कम रखने को लेकर सरकार की प्रतिबद्धता के संकेत देता है, और यह ऐसा कदम है जिसे आरबीआई की आजादी संरक्षित रखने के तौर पर देखा जाएगा। लंबी अटकलबाजियों को विराम देते हुए कल आरबीआई के अगले गवर्नर के तौर पर पटेल की नियुक्ति का ऐलान किया गया था। पटेल अभी आरबीआई में डिप्टी गवर्नर हैं। वह मौजूदा गवर्नर रघुराम राजन की जगह लेंगे।

शानदार रिकार्ड रिजर्व बैंक की अगुवाई में मदद करेगी

विशेषज्ञों और प्रख्यात अर्थशास्त्रियों ने रिजर्व बैंक का अगला प्रमुख उर्जिट पटेल को बनाए जाने के कदम को बेहतरीन चयन बताया। उन्होंने कहा कि शानदार रिकॉर्ड और अनुभव इन चुनौतीपूर्ण समय में केंद्रीय बैंक की अगुवाई के लिए उन्हें पूरी तरह उपयुक्त बनाता है। भारतीय मूल के ब्रिटिश राजनीतिज्ञ और अर्थशास्त्री मेघनाद देसाई ने कहा, यह बेहतरीन चयन है।। उर्जिट पटेल नई मौद्रिक नीति के वास्तुकार हैं जिस पर वित्त मंत्री और रिजर्व बैंक सहमत है। काफी तेज और अनुभवी हैं। मैं सरकार को बेहतरीन चयन के लिए बधाई देता हूं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement