1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. V-Guard इंडस्‍ट्रीज के प्रवर्तक के चितिलापिल्‍ली ने बेचे 90 करोड़ रुपये के शेयर, सामाजिक कार्य में करेंगे खर्च

V-Guard इंडस्‍ट्रीज के प्रवर्तक के चितिलापिल्‍ली ने बेचे 90 करोड़ रुपये के शेयर, सामाजिक कार्य में करेंगे खर्च

सामाजिक कार्यों के लिए अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए धन जुटाने हेतु 17 फरवरी, 2021 को वी-गार्ड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के 40 लाख शेयरों की बिक्री की गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: February 19, 2021 17:19 IST
V-Guard Industries promoter Chittilappilly sells shares worth Rs 90 cr to fund social causes- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

V-Guard Industries promoter Chittilappilly sells shares worth Rs 90 cr to fund social causes

नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिकल उपकरण बनाने वाली वी-गार्ड इंडस्‍ट्रीज (V-Guard Industries) के प्रवर्तक और मानद चेयरमैन के. चितिलापिल्ली ने कंपनी में अपने 40 लाख शेयर 90 करोड़ रुपये में बेचे हैं। इस राशि का इस्‍तेमाल सामाजिक कार्यों में किया जाएगा। के चितिलापिल्‍ली ने 1977 में अपने पिता से एक लाख रुपये उधार लेकर इस कंपनी की शुरुआत लघु उद्योग इकाई के रूप में की थी। कंपनी का आईपीओ 2008 में 82 रुपये पर आया था। शुक्रवार को बीएसई पर कंपनी का शेयर 2.10 प्रतिशत की तेजी के साथ 233.80 रुपये पर बंद हुआ।

चितिलापिल्‍ली ने शेयर बाजारों को उपलब्‍ध कराई गई जानकारी में कहा कि सामाजिक कार्यों के लिए अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए धन जुटाने हेतु 17 फरवरी, 2021 को वी-गार्ड इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के 40 लाख शेयरों की बिक्री की गई है।

चितिलापिल्‍ली के मुताबिक, के चितिलापिल्‍ली फाउंडेशन (केसीएफ) की स्‍थापना धर्मार्थ और परोपकारी गतिविधियों के लिए की गई है और इसके तहत चितिलापिल्ली स्‍क्‍वायर नाम से एक परियोजना शुरू करने का निर्णय लिया गया है। उन्‍होंने कहा कि इस परियोजना का काम चल रहा है और शेयर बिक्री से प्राप्‍त राशि का इस्‍तेमाल इस परियोजना में किया जाएगा।

केसीएफ पिछले कई वर्षों से उद्यमशीलता विकास के क्षेत्र में कार्य कर रही है। 17 फरवरी को वी-गार्ड इंडस्‍ट्रीज के 40 लाख शेयरों की बिक्री 225.15 रुपये प्रति शेयर के आधार पर की गई। इससे लगभग 90 करोड़ रुपये की राशि प्राप्‍त हुई।

चितिलापिल्‍ली ने कहा कि धन की कमी का सामना कर रहे उद्यमियों की मदद के लिए उन्‍हें सस्‍ती दर पर ऋण उपलब्‍ध कराने के लिए उन्‍होंने के चितिलापिल्‍ली कैपिटल प्रा. लि. नाम से एक कंपनी बनाई है, जिसने एनबीएफसी के रूप में रजिस्‍ट्रेशन के लिए आरबीआई के पास आवेदन जमा कराया है। उन्‍होंने कहा कि शेयर बिक्री से प्राप्‍त राशि का कुछ हिस्‍सा इस कंपनी को भी दिया जाएगा।

Write a comment
X