Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एनसीएलएटी के आदेश के खिलाफ 20 मार्च को टोरेंट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

एनसीएलएटी के आदेश के खिलाफ 20 मार्च को टोरेंट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

एनसीएलएटी के आदेश के बाद आरकैप के कर्जदाताओं ने 20 मार्च को ई-नीलामी का दूसरा दौर आयोजित करने का फैसला किया था।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: March 13, 2023 13:42 IST
रिलायंस कैपिटल- India TV Paisa
Photo:FILE रिलायंस कैपिटल

सुप्रीम कोर्ट ने दिवालिया फर्म रिलायंस कैपिटल (आरसीएपी) की बोली लगाने वाले टोरेंट ग्रुप की उस याचिका को सूचीबद्ध कर लिया है, जिसमें आरकैप के लिए दूसरे दौर की नीलामी आयोजित करने के राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) के आदेश को चुनौती दी गई है। इस पर 20 मार्च को सुनवाई होगी। 20 मार्च को होने वाली दूसरे दौर की नीलामी अब नहीं होगी, जिससे आरसीएपी की समाधान प्रक्रिया में और देरी होगी। इस महीने की शुरुआत में, एनसीएलएटी का आदेश विस्तारा आईटीसीएल (इंडिया) द्वारा दायर एक याचिका पर आया, जो रिलायंस कैपिटल के ऋणदाताओं में से एक है, एनसीएलटी के आदेश के खिलाफ दिवालिया फर्म की आगे की नीलामी को प्रतिबंधित करता है।

20 मार्च को ई-नीलामी का दूसरा दौर होने वाला था 

एनसीएलएटी के आदेश के बाद आरकैप के कर्जदाताओं ने 20 मार्च को ई-नीलामी का दूसरा दौर आयोजित करने का फैसला किया था। टोरेंट, पहली नीलामी के बाद, रिलायंस कैपिटल के लिए 8,640 करोड़ रुपये की बोली के साथ सबसे अधिक बोली लगाने वाला था। हिंदुजा समूह द्वारा 9,000 करोड़ रुपये की पेशकश के बाद रिलायंस कैपिटल के सीओसी ने दूसरी नीलामी का विकल्प चुना। टोरेंट ने इसे एनसीएलटी (नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल) की मुंबई बेंच के समक्ष चुनौती दी थी।

8,640 करोड़ रुपये की बोली मिली थी 

फरवरी में, एनसीएलटी ने कहा था कि वित्तीय बोलियों के लिए चुनौती तंत्र 21 दिसंबर, 2022 को समाप्त हो गया था, जिसमें टोरेंट इन्वेस्टमेंट्स की बोली 8,640 करोड़ रुपये थी, जो उच्चतम थी। विस्तारा आईटीसीएल (इंडिया), रिलायंस कैपिटल के ऋणदाताओं में से एक, ने एनसीएलटी के एक आदेश को चुनौती देते हुए एनसीएलएटी का रुख किया था जिसने दिवालिया फर्म की आगे की नीलामी को प्रतिबंधित कर दिया था। कंपनी के 24,000 करोड़ रुपये के कर्ज में चूक के बाद आरकैप को नवंबर 2021 में कर्ज समाधान के लिए भेजा गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement