1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Airtel भी चली वोडाफोन-आइडिया की राह पर, स्‍पेक्‍ट्रम व AGR भुगतान के लिए चुना चार साल की मोहलत वाला विकल्‍प

Airtel भी चली वोडाफोन-आइडिया की राह पर, स्‍पेक्‍ट्रम व AGR भुगतान के लिए चुना चार साल की मोहलत वाला विकल्‍प

सरकार ने दूरसंचार क्षेत्र के लिए हाल में घोषित राहत पैकेज के तहत बकाये के भुगतान को लेकर चार साल के लिए मोहलत का विकल्प दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 25, 2021 19:23 IST
After Vodafone idea, Airtel accepts 4 year moratorium on spectrum, AGR payments- India TV Paisa
Photo:PTI

After Vodafone idea, Airtel accepts 4 year moratorium on spectrum, AGR payments

नई दिल्‍ली। दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने सरकार को सूचित किया है कि वह समायोजित सकल राजस्व (AGR) भुगतान और स्पेक्ट्रम बकाया के लिए मिली मोहलत का लाभ उठाएगी। उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले अन्‍य दूरसंचार कंपनी वोडाफोन-आइडिया ने भी यही विकल्‍प चुनने की घोषणा की थी। सरकार ने दूरसंचार क्षेत्र के लिए हाल में घोषित राहत पैकेज के तहत बकाये के भुगतान को लेकर चार साल के लिए मोहलत का विकल्प दिया है।

एयरटेल ने पिछले हफ्ते शुक्रवार को अपने निर्णय के बारे में दूरसंचार विभाग को सूचना दी। कंपनी ने सरकार से कहा कि वह एनएआई (नोटिस इनवाइटिंग एप्लिकेशन) नियमों के तहत एजीआर और स्पेक्ट्रम बकाया पर दी गई मोहलत अवधि के विकल्प का उपयोग करेगी। इस बारे में एयरटेल को ई-मेल भेजकर जानकारी मांगी गई, लेकिन कंपनी ने कोई उत्तर नहीं दिया।

दूरसंचार क्षेत्र के लिए किए गए महत्वपूर्ण सुधारों के तहत सरकार ने हाल ही में भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो सहित दूरसंचार कंपनियों को पत्र लिखकर 29 अक्टूबर तक यह बताने के लिए कहा है कि क्या वे बकाया भुगतान के लिए चार साल की मोहलत का विकल्प चुनेंगी। पिछले सप्ताह वोडाफोन आइडिया ने कहा था कि उसके निदेशक मंडल ने स्पेक्ट्रम भुगतान के लिए चार साल की मोहलत अवधि का विकल्प चुनने का निर्णय किया है। कंपनी ने कहा कि दूरसंचार विभाग की अधिसूचना में दिए गए अन्य विकल्पों पर निर्धारित समयसीमा में विचार किया जाएगा।

वोडाफोन आइडिया ने कहा कि दूरसंचार विभाग द्वारा कंपनी को जारी 14 अक्टूबर 2021 की अधिसूचना के अनुसार, कंपनी की स्पेक्ट्रम नीलामी की किस्तों को चार साल (अक्टूबर 2021 से सितंबर 2025) की अवधि के लिए स्थगित करने के विकल्प को चुना है।

यह भी पढ़ें: Air India बिक्री सौदा हुआ पक्‍का, सरकार ने Tata Sons के साथ शेयर खरीद समझौते पर किए हस्‍ताक्षर

यह भी पढ़ें: देश में सुधर रही है रोजगार की स्थिति, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

यह भी पढ़ें: धनतेरस-दिवाली पर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स व स्‍मार्टफोंस की होगी मारामारी...

यह भी पढ़ें: महंगे पेट्रोल-डीजल की वजह से यहां सरकार ने की नागरिकों को विशेष महंगाई भत्‍ता देने की घोषणा...

Write a comment
bigg boss 15