1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Airtel ने शुरू की प्रीपेड ग्राहकों के लिए डिजिटल कस्‍टमर केयर सर्विस, 11 भाषाओं में मिलेगी सुविधा

Airtel ने शुरू की प्रीपेड ग्राहकों के लिए डिजिटल कस्‍टमर केयर सर्विस, 11 भाषाओं में मिलेगी सुविधा

भारती एयरटेल ने आज हिंदी, पंजाबी, मराठी, गुजराती, तमिल समेत 11 भारतीय भाषाओं में *121# डिजिटल केयर प्‍लेटफॉर्म लॉन्‍च करने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 23, 2017 19:05 IST
Airtel ने शुरू की प्रीपेड ग्राहकों के लिए डिजिटल केयर सर्विस, 11 भाषाओं में मिलेगी सुविधा- India TV Paisa
Airtel ने शुरू की प्रीपेड ग्राहकों के लिए डिजिटल केयर सर्विस, 11 भाषाओं में मिलेगी सुविधा

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर भारती एयरटेल ने आज हिंदी, पंजाबी, मराठी, गुजराती, तमिल समेत 11 भारतीय भाषाओं में *121# डिजिटल केयर प्‍लेटफॉर्म लॉन्‍च करने की घोषणा की है।

कंपनी ने बताया कि ग्राहक अब अपने मोबाइल फोन पर *121# डायल कर कुछ ही सेकेंड में अपने एकाउंट संबंधी जानकारी हासिल कर सकेंगे। इस नंबर के डायल करते ही मोबाइल स्‍क्रीन पर एक मेनू खुलेगा, जिसमें एकाउंट संबंधी सभी जानकारी के लिए नेवीगेशन दिए गए होंगे। इन नेवीगेशन की मदद से ग्राहक अपनी मनचाही जानकारी हासिल कर सकेंगे। इससे ग्राहकों को ग्राहक सेवा अधिकारी से बातचीत के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

यह सेवा कन्नड़, बांग्ला, उड़िया व असमी में भी उपलब्ध होगी। देश भर में एयरटैल के 27.5 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं। एयरटेल द्वारा अपने ग्राहकों को सशक्त बनाने और अपनी श्रेणी में सर्वश्रेश्ठ की पेशकश करने यह उद्योग में अनूठी पहल है। डिजिटल केयर नि:शुल्क है और इसके लिए डाटा कनेक्शन की भी आवश्यकता नहीं है। ग्राहक अपने स्मार्टफोन तथा फीचर फोन से रीजनल लैंगवेज सपोर्ट के जरिए इसे एक्सेस कर सकते हैं।

Write a comment
bigg-boss-13