Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. टिकटॉक को भारत से मिला सामग्रियां हटाने, सूचनाएं मंगाने का सर्वाधिक सरकारी अनुरोध

टिकटॉक को भारत से मिला सामग्रियां हटाने, सूचनाएं मंगाने का सर्वाधिक सरकारी अनुरोध

भारत ने 2019 के पहले छह महीने के दौरान टिकटॉक पर उपयोक्ताओं की सूचनाएं मंगाने तथा सामग्रियां हटाने का सबसे अधिक अनुरोध किया। भारत के बाद अमेरिका और जापान जैसे देशों का स्थान रहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 03, 2020 22:30 IST
TikTok- India TV Paisa

TikTok receives highest number of user info, content removal requests from India

नयी दिल्ली: भारत ने 2019 के पहले छह महीने के दौरान टिकटॉक पर उपयोक्ताओं की सूचनाएं मंगाने तथा सामग्रियां हटाने का सबसे अधिक अनुरोध किया। भारत के बाद अमेरिका और जापान जैसे देशों का स्थान रहा। छोटे वीडियो अपलोड करने की सुविधा देने वाली कंपनी टिकटॉक ने अपनी पहली पारदर्शिता रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी है। उसने कहा कि आलोच्य अवधि के दौरान भारत ने 143 उपयोक्ताओं के खातों की सूचनाएं मंगाने के लिये 107 अनुरोध किये। 

इसके अलावा भारत ने नौ खाते हटाने के लिये 11 अनुरोध किये। इसके आधार पर आठ खातों तथा चार सामग्रियों को हटाया गया। इस दौरान उपयोक्ताओं की सूचनाएं मंगाने के मामले में भारत के बाद अमेरिका ने 79 अनुरोध किये। अमेरिका ने सात खाते हटाने के लिये कुल छह अनुरोध किये। उललेखनीय है कि फेसबुक, ट्विटर, गूगल आदि जैसी वैश्विक कंपनियों ने पिछले कुछ साल से पारदर्शित रिपोर्ट लाने की शुरुआत की हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement