Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. O2 Cure कार एयर प्यूरीफायर: Car के अंदर की हवा को 99% क्लीन करने में सक्षम

O2 Cure कार एयर प्यूरीफायर: Car के अंदर की हवा को 99% क्लीन करने में सक्षम

O2 Cure के मिनी एयर प्यूरीफायर का डिजाइन काफी कॉम्पैक्ट है जिसे आसानी से USB स्लॉट में कार के अंदर प्लग किया जा सकता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 22, 2022 19:12 IST
o2 care- India TV Paisa
Photo:FILE

o2 care

Highlights

  • O2 Cure मिनी कार एयर प्यूरीफायर की कीमत 7,699 रुपये है
  • यह मिनी एयर प्यूरीफायर 100 वर्ग फुट तक के एरिया को कवर करता है
  • इसका वजन मात्र 300 ग्राम है, कंपनी इस पर एक साल की वारंटी देती है

नई दिल्ली। भारत के कई शहर गंभीर प्रदूषण संकट से जूझ रहे हैं। हवा की गुणवत्ता खराब होने से वातावरण में हर जगह पॉल्युशन के कण मौजूद हैं। वायु प्रदुषण के इस गंभीर संकट के चलते घर से लेकर ऑफिस में एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है लेकिन घंटों ड्राइव कर घर से ऑफिस या ऑफिस से घर जाने वाले को राहत नहीं मिल रही है। ऐसे में कार के अंदर भी एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल बढ़ा है। इसी कड़ी में O2 Cure ने कार एयर प्यूरीफायर बाजार में उतारा है। कम्पैक्ट डिजाइन में O2 Cure का यह एयर प्यूरीफायर को हमने अपनी कार में इस्तेमाल किया। तो आइए रिव्यू में जानते हैं कि यह कार एयर प्यूरीफायर कितने काम का है।

कैसा है इसका डिजाइन 

O2 Cure एयर प्यूरीफायर का डिजाइन काफी कॉम्पैक्ट है जिसे आसानी से USB स्लॉट में कार के अंदर प्लग किया जा सकता है। हैचबैक कार और एसयूवी के लिए यह मिनी प्यूरीफायर पर्याप्त है। इसका उपयोग घर के अंदर, छोटे केबिनों में और बच्चों के कमरे में भी किया जा सकता है। जहां तक इससे निकलने वाली आवाज की बात है तो आवाज इतनी अधिक आवाज नहीं आएगी की आपका ध्यान बंट जाए। यह एयर प्यूरीफायर पर्सनल कार में इस्तेमाल के लिए ही है। 

O2 Cure एयर प्यूरीफायर की विशेषताएं

O2 Cure का एयर प्यूरीफायर में धूल, वायरस और दुर्गंध को दूर करने के लिए फीचर दिया गया है। हवा में घुले हुए पीएम कन को हटाकर शुद्ध हवा देता है। प्यूरीफायर पीएम 2.5 के स्तर तक का पता लगा सकता है और कार या कमरे से किसी भी तरह की दुर्गंध को हटकार शुद्ध हवा मुहैया करता है। यह मिनी  एयर प्यूरीफायर HEPA और UVLED तकनीकों के संयोजन से मिलकार बनाया है। यह यूवी किरणों को भी दूर करने का काम करता है। यह एयर प्यूरीफायर वायरस, बैक्टीरिया और प्रदूषण करने वाले तत्वों को हटाने के लिए यूवी एलईडी और फोटोकैटलिस्ट का उपयोग करता है। यह COVID के खिलाफ अत्यधिक प्रभावी है। इसलिए, अगर आप अपनी कार के लिए एक किफायती एयर प्यूरीफायर की तलाश में हैं तो यह सही उत्पाद हो सकता है। यह मिनी एयर प्यूरीफायर 100 वर्ग फुट तक के एरिया को कवर करता है और इसका वजन मात्र 300 ग्राम है। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी देती है। 

कितनी है इसकी कीमत 

इसकी कीमत की बात करें तो, यह एयर कार प्यूरीफायर 7,699 रुपये में उपलब्ध है। 

हमारा अनुभव 

O2 Cure के एयर प्यूरीफायर को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है लेकिन इसकी कीमत हमें अधिक लगी। इसके साथ ही कंपनी ने इसके साथ अलग से कोई फिल्टर नहीं दिया है। आमतौर पर घरों में इस्तेमाल होने वाले एयर प्यूरीफायर के फिल्टर 180 दिनों में बदल दिए जाते हैं। ऐसे में एक फिल्टर इसके साथ देना चाहिए। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement