Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ट्विटर से गायब हुये इस खास फीचर के बारे में आपने जाना क्या?

ट्विटर से गायब हुआ यह खास फीचर, जानें गायब हुए फीचर के बारे में यहां

सोशल मीडिया प्लेटफार्म का उपयोग आज के दौर में सभी करते हैं, वहीं इन सोशल प्लेटफॉर्म पर कई तरह के महत्वपूर्ण बदलाव भी होते रहते है। बता दें कि ट्विटर ने बदलाव करते हुये एक अहम फीचर को हटा लिया है, जिसकी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 02, 2023 8:48 IST
Know Twitter Missing Feature- 2023 - India TV Paisa
Photo:CANVA ट्विटर से गायब हुआ यह फीचर, आपने जाना क्या?

Twitter feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अहम बदलाव सामने आते रहते हैं और अब ट्विटर पर एक अहम बदलाव सामने आया है। बता दें कि अक्टूबर, साल 2022 में ट्विटर को कारोबारी एलन मस्क द्वारा खरीद लिया गया था, इसके बाद से ट्विटर में कई तरह के बदलाव सामने आये हैं। दूसरी ओर ट्विटर में हुये इन बदलावों से न केवल कंपनी प्रभावित हुई है, बल्कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूजर्स भी इससे बुरी तरह प्रभावित हुये है। दूसरी ओर अब ट्विटर ने लेटेस्ट अपडेट के तहत प्रोफाइल पेज से Send A Direct Message का ऑप्शन हटा दिया है, वहीं इस फीचर को अभी कुछ यूजर्स के प्रोफाइल पेज से ही हटाया गया है, वहीं इन यूजर्स में एंड्रॉइड और आईफोन यूजर्स दोनों शामिल हैं। 

क्या है डीएम (Send A Direct Message) ऑप्शन

बता दें कि डीएम ऑप्शन ट्विटर प्रोफाइल में यूजर्स को उनके प्रोफाइल से दूसरे अकाउंट में संदेश भेजने में मदद करता है। बता दें कि इसके पहले मोबाइल पर डीएम बटन फॉलोइंग ऑप्शन या नोटिफिकेशन बटन के बगल में स्थित होता था, जोकि अब गायब हो गया है। दूसरी ओर डायरेक्ट मैसेज बटन अभी भी ट्विटर के वेब क्लाइंट पर प्रदर्शित हो रहा है। 

यूजर्स ने दी है सूचना, कैसे हो रहें हैं प्रभावित

बता दें कि कुछ ट्विटर यूजर्स ने इसके हटने की सूचना प्रदान की है, जिसमें एंड्राइड और आईफोन यूजर्स शामिल हैं। इसके साथ ही iphone यूजर्स ने कहा है कि उनके इसमें मौजूद DM बटन ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है, इसके साथ ही एक एंड्रॉइड यूजर ने इसके प्रदर्शित न होने की बात कही है। दूसरी ओर ट्विटर ने इसके बाबत कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है, वहीं इसे अभी तक बग की समस्या ही माना जा रहा है, लेकिन समय बीतने के साथ ही इसके खत्म होने के कयास भी लगाये जा रहें हैं। 

ट्विटर में हाल में ये भी हुये हैं बदलाव

ट्विटर ने हाल में ही एंड्रॉयड एप में कई तरह के महत्वपूर्ण बदलाव किये हैं, जहां एंड्राइड यूजर्स $11 प्रतिमाह का भुगतान करके इसकी ब्लू टिक की सुविधाएं ले सकते हैं। इसके साथ ही इस सुविधा के अंतर्गत यूजर्स को न केवल ब्लू टिक मिलेगा, इसके साथ ही उन्हें सर्च और कन्वर्शन में भी प्राथमिकता प्रदान की जायेगी। इसके साथ ही ट्विटर ने हाल में ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिये फॉर यू टैब को भी जोड़ा है, जोकि एल्गोरिथ्म व्यू ट्वीट्स में दिखाई देता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement