Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे तेजी के संकेत, मार्केट में उतरने से पहले देख लें यह लिस्ट

Share Market Prediction : Vodafone Idea और Tata Motors समेत इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे तेजी के संकेत, मार्केट में उतरने से पहले देख लें यह लिस्ट

Share Market Prediction : भारतीय शेयर बाजार के लिए आज साल 2024 का पहला कारोबारी सत्र है। MACD ने वोडाफोन आइडिया, सनफार्मा एडवांस रिसर्च, जीएमआर इंफ्रा जैसे कुछ शेयरों के लिए तेजी के संकेत दिये हैं। वहीं, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, टाटा मोटर्स, बजाज ऑटो और नेस्ले इंडिया ने अपना 52 वीक हाई लेवल पार कर लिया है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: January 01, 2024 6:46 IST
शेयर मार्केट टिप्स- India TV Paisa
Photo:FILE शेयर मार्केट टिप्स

Share Market Prediction : साल 2024 का आज पहला कारोबारी सत्र है। पिछले साल के आखिरी कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 0.23 फीसदी या 170 अंक की गिरावट के साथ 72,240 पर बंद हुआ था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 0.22 फीसदी या 47.30 अंक की गिरावट के साथ 21,731 पर बंद हुआ था। निफ्टी पैक के शेयरों में शुक्रवार को सबसे अधिक तेजी टाटा कंज्यूमर, टाटा मोटर्स, बजाज-ऑटो, नेस्ले इंडिया और अडानी एंटरप्राइजेज में दर्ज की गई थी। आइए जानते हैं कि आज सोमवार को कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD जिन शेयरों के लिए तेजी के संकेत दे रहा है, उनमें Vodafone Idea, Olectra Greentech, Kalpataru Power, Sun Pharma Advanced Research, GMR Infra और ZF Commercial Vehicle Control Systems India शामिल हैं। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। इन शेयरों में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे मंदी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD ने Syrma SGS Technology, Supreme Industries, Century Plyboard, L&T, Coforge और Birlasoft के शेयर में मंदी का संकेत दिखाया है। एमएसीडी का यह संकेत बताता है कि इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों ने पार किया 52 वीक हाई लेवल

जो शेयर अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लेते हैं, उनमें आमतौर पर निवेशकों की खरीदारी देखने को मिलती है। ये शेयर Tata Consumer Products, Tata Motors, Bajaj Auto, Nestle India, Britannia, Tata Steel, और UltraTech Cements हैं। इन शेयरों में आगामी सत्रों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल सकती है।

किन शेयरों ने दर्ज किया 52 वीक लो?

जो शेयर 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज करते हैं, उनमें आमतौर पर बिकवाली का दबाव देखने को मिलता है। हालांकि, शुक्रवार को किसी भी बड़े शेयर ने 52 वीक लो लेवल दर्ज नहीं किया है।

(यह सिर्फ जानकारी मात्र है। यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमभरा होता है। बाजार में पैसा लगाने से पहले अपने निवेश सलाहकार से सलाह लें।)

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement