1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Amazon Prime ने 89 रुपये में लॉन्‍च किया मोबाइल-ओनली प्‍लान, Airtel के साथ मिलाया हाथ

Amazon Prime ने 89 रुपये में लॉन्‍च किया मोबाइल-ओनली प्‍लान, Airtel के साथ मिलाया हाथ

मोबाइल ओनली प्लान से बड़ी संख्या में दर्शकों तक पहुंचने में मदद मिलती है, विशेषकर छोटे शहरों में।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 13, 2021 14:14 IST
Amazon Prime Video launches mobile-only plan in India, partners with Airtel- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Amazon Prime Video launches mobile-only plan in India, partners with Airtel

नई दिल्‍ली। अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) ने बुधवार को भारत में अपने पहले मोबाइल-ओनल प्‍लान को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इस प्‍लान की कीमत मात्र 89 रुपये प्रति माह है। नेटफ्लिक्‍स और अन्‍य ओटीटी प्‍लेटफॉर्म को कड़ी टक्‍कर देने के लिए अमेजन ने अपना नया प्‍लान लॉन्‍च किया है। नेटफ्लिक्‍स का मोबाइल ओनली प्‍लान 199 रुपये मासिक में आता है। अमेजन ने करोड़ों प्रीपेड उपभोक्‍ताओं के लिए इस प्‍लान की पेशकश करने के लिए प्रमुख टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के साथ भागीदारी की है।

अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया के डायरेक्‍टर और कंट्री जनरल मैनेजर गौरव गांधी ने कहा कि हमारे लिए दुनियाभर में तेजी से विकसित होते बाजारों में भारत प्रमुख है। सस्‍ते इंटरनेट की वजह से भारत में मनोरंजन के लिए स्‍मार्टफोन सबसे पसंदीदा स्‍क्रीन बन चुका है। इसलिए कंपनी ने अपने यूजर्स की संख्‍या डबल करने के लिए यह प्‍लान लॉन्‍च किया है। हालांकि उन्‍होंने भारत में अमेजन प्राइम वीडियो के सब्‍सक्राइर्ब्‍स की संख्‍या बताने से इनकार कर दिया।

मोबाइल ओनली प्‍लान से बड़ी संख्‍या में दर्शकों तक पहुंचने में मदद मिलती है, विशेषकर छोटे शहरों में। प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन एक सिंगल-यूजर मोबाइल-ओनली प्‍लान है, जो एसडी क्‍वालिटी में उपभोक्‍ताओं को कंटेंट उपलब्‍ध कराएगा।

कंपनी ने बताया कि सभी एयरटेल उपभोक्‍ताओं को प्रीपेड पैक के साथ इसका 30 दिन का फ्री ट्रायल उपलब्‍ध होगा। इसके लिए एयरटेल उपभोक्‍ताओं को एयरटेल थैंक्‍स एप पर अपने मोबाइल नंबर का उपयोग कर अमेजन पर साइन-इन करना होगा। 30 दिन की फ्री ट्रायल के बाद, एयरटेल उपभोक्‍ता 89 रुपये के रिचार्ज पर प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन का सब्‍सक्रिप्‍शन ले सकते हैं। इस प्‍लान की वैलेडिटी 28 दिन होगी। इसके साथ 6जीबी डाटा फ्री मिलेगा। यह रिचार्ज एयरटेल थैंक्‍स एप पर उपलब्‍ध होगा।

गांधी ने कहा कि पिछले चार सालों में, प्राइम वीडियो देश की सबसे पसंदीदा प्रीमियम स्‍ट्रीमिंग सर्विस बन गई है। इसे 4300 से अधिक शहरों और नगरों में देखा जाता है। हमें पूरा भरोसा है कि मोबाइल ओनली प्‍लान से भारत में प्राइम वीडियो के सब्‍सक्राइर्ब्‍स बढ़ाने में मदद मिलेगी। अमेजन प्राइम के तहत भी अमेजन प्राइम वीडियो सर्विस उपलब्‍ध रहेगी। यह 999 रुपये वार्षिक या 129 रुपये मासिक शुल्‍क पर उपलब्‍ध है।  

यह भी पढ़ें: नए कृषि कानूनों पर रोक लगने के बाद सरकार ने किया किसानों से इस योजना का लाभ उठाने का आह्ववान

यह भी पढ़ें: कार जैसे फीचर्स के साथ 52,999 रुपये में लॉन्‍च हुआ ये स्‍कूटर, नहीं पड़ेगी रजिस्‍ट्रेशन और लाइसेंस की जरूरत

यह भी पढ़ें: Snapdragon 888 प्रोसेसर, 8/128GB, ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्‍च हुआ iQOO 7, कीमत भी बहुत कम

यह भी पढ़ें: PM-KISAN योजना में हुई बड़ी गड़बड़ी, सरकार ने पैसा वापस लेने की शुरू की प्रक्रिया

Write a comment