Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. LIC Housing Finance के Home Loan ग्राहकों के लिए खुशखबरी, नहीं करना होगा 6 EMI का भुगतान

LIC Housing Finance के Home Loan ग्राहकों के लिए खुशखबरी, नहीं करना होगा 6 EMI का भुगतान

गृह वरिष्ठ बाजार में उपलब्ध अपनी तरह का अनूठा होम लोन प्रोडक्ट है, जहां 65 वर्ष की उम्र वाला व्यक्ति भी होम लोन के लिए आवेदन कर सकता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 26, 2021 14:00 IST
LIC housing finance offer six emi waive off under home loan know full details- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

LIC housing finance offer six emi waive off under home loan know full details

नई दिल्‍ली। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) ने गुरुवार को अपने स्‍पेशल होम लोन प्रोडक्‍ट गृह वरिष्‍ठ (Griha Varishtha) के तहत ग्राहकों को छह बराबर मासिक किस्‍त (EMI) के भुगतान से छूट देने की घोषणा की है। डिफाइंड बेनेफ‍िट पेंशन स्‍कीम (DBPS) के तहत वेतनभोगी ग्राहकों के साथ-साथ पेंशनर्स को भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने अपने एक बयान में कहा कि ईएमआई भुगतान में छूट जब 37वीं, 38वीं, 73वीं, 74वीं, 121वीं और 122वीं किस्‍त के सय पर प्रदान की जाएगी और इन्‍हें बकाया मूलधन में समायोजित किया जाएगा।

इन लोगों को मिलेगा योजना का लाभ

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने अपने एक बयान में कहा कि इस प्रोडक्‍ट के तहत 6 ईएमआई के भुगतान से छूट का फायदा पीएसयू इंश्‍योरर्स, सेंट्रल और स्‍टेट गवर्नेमेंट, रेलवे, डिफेंस, बैंक आदि के रिटायर्ड और मौजूदा कर्मचारियों को मिलेगा, जो डिफाइंड बेनेफ‍िट पेंशन स्‍कीम के तहत पेंशन पाने की पात्रता रखते हैं।

65 वर्ष वाला भी ले सकता है लोन

गृह वरिष्‍ठ बाजार में उपलब्‍ध अपनी तरह का अनूठा होम लोन प्रोडक्‍ट है, जहां 65 वर्ष की उम्र वाला व्‍यक्ति भी होम लोन के लिए आवेदन कर सकता है। लोन की अवधि 80 साल की उम्र या अधिकतम 30 वर्ष, जो पहले हो, तक रखी गई है।   

जुलाई 2020 में शुरू हुई थी योजना

एलआईसी हाउसिंक फाइनेंस के मुख्‍य कार्यकारी वाई विश्‍वनाथ गौड ने कहा कि गृह वरिष्‍ठ योजना को जुलाई, 2020 में पेश किया गया था और अपने विशिष्‍ट फीचर्स की वजह से यह बहुत लोकप्रिय हो चुकी है। कंपनी ने इस योजना के तहत 15,000 होम लोन दिए हैं, जिसकी राशि 3,000 करोड़ रुपये है। उन्‍होंने कहा कि छह ईएमआई के भुगतान से छूट एक लॉयल्‍टी बेनेफ‍िट है, जो ग्राहकों को प्रदान किया जा रहा है।

6.9% दर पर मिल रहा है होम लोन

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने कहा कि वह वर्तमान में 6.9 प्रतिशत वार्षिक ब्‍याज दर पर 15 करोड़ रुपये तक का लोन ग्राहकों को पेश कर रही है। इसके लिए ग्राहकों का सिबिल स्‍कोर 700 और इससे अधिक होना जरूरी है।

Cyrus Mistry को झटका, TATA SONS ने सुप्रीम कोर्ट में जीती कानूनी लड़ाई

बड़ी खबर: बच्‍चों को भी लगेगा Covid-19 का टीका, शुरू हुआ यहां ट्रायल

दिग्गज राकेश झुनझुनवाला ने बताया, इन शेयरों में निवेश करने से होगी पैसों की बारिश

Suez Canal में यातायात रुकने से भारतीयों को होगा नुकसान...

सरकारी कार्यालयों में होगा फोर-डे वर्क वीक...!

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement