Thursday, May 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. EPFO ने शुरू की एक नई सेवा, अब 10 पुराने खातों को जोड़ सकते हैं एक साथ

EPFO ने शुरू की एक नई सेवा, अब 10 पुराने खातों को जोड़ सकते हैं एक साथ

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपने 4.5 करोड़ सदस्यों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। इसके तहत कई भविष्य निधि (PF) खातों को मौजूदा यूनिवर्सल पोर्टेबल खाता संख्या (UAN) के साथ मिलाया जा सकेगा।

Edited by: Manish Mishra
Updated on: December 07, 2017 10:11 IST
EPFO- India TV Paisa
EPFO

नई दिल्ली कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपने 4.5 करोड़ सदस्यों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। इसके तहत कई भविष्य निधि (PF) खातों को मौजूदा यूनिवर्सल पोर्टेबल खाता संख्या (UAN) के साथ मिलाया जा सकेगा। इस सुविधा के तहत EPFO के अंशधारक 10 पुराने खातों को एक बार में UAN के साथ जोड़ सकेंगे।

अभी EPFO अंशधारकों को EPFO के यूएएन पोर्टल पर UAN का इस्तेमाल करते हुए स्थानांतरण दावा अलग-अलग ऑनलाइन करना होता है। इस सुविधा को पाने के लिए उन्हें अपने UAN को एक्टिवेट करना होगा। यह बैंक खातों तथा अन्य ब्योरे मसलन आधार और पैन से जुड़ा होगा। UAN एक्विटवेशन के बिना ये अंशधारक EPFO की स्थानांतरण दावा पोर्टल सुविधा के जरिए ऑनलाइन तरीके से इसे कर सकेंगे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि EPFO ने इस सुविधा के साथ प्रक्रिया को आसान किया है। इसका उद्देश्य ‘एक कर्मचारी-एक EPF खाता’ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement