Ola ने मंगलवार को अपने प्लेटफॉर्म पर ई-रिक्शा बुक करने के लिए एक नई कैटेगरी लॉन्च की है। दिल्ली-एनसीआर में यूजर इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को बुक कर सकेंगे।
एप आधारित देश की सबसे बड़ी कैब रेंटिंग सर्विस देने वाली कंपनी Ola ने गुरुवार को अपने कैब राइडर्स के लिए एक नया फीचर ऑटो कनेक्ट वाईफाई लॉन्च किया है।
ओला को पीछे छोड़ने के लिए एप आधारित टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी ऊबर इस साल जून तक भारत में लगभग 3,300 करोड़ रुपए का निवेश करने की तैयारी में है।
टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी उबर के बाद ऑटो बुकिंग एप जुगनू ने भी ओला पर कारोबार को नुकसान पहुंचाने के लिए अनैतिक व्यवहार अपनाने का आरोप लगाया है।
उबर ने आरोप लगाया कि ओला राइड बुक करने के लिए फर्जी खाते बना रही है और बाद में वह बुकिंग को रद्द कर देती है। कंपनी ने 49.61 करोड़ रुपए की की मांग की है।
एप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनियों उबर और ओला के बीच बादशाहत हासिल करने के लिए मची होड़ अब घिनौना रूप लेती दिखाई दे रही है।
टैक्सी बुकिंग सर्विस कंपनी ओला को उम्मीद है कि उसकी हाल में शुरू सस्ती सेवा माइक्रो एक महीने में उबर को सवारियों की संख्या के मामले में पीछे छोड़ देगी।
टैक्सी बाजार पर बादशाहत कायम करने के दावे भले ओला और उबर अपने-अपने ढंग से कर रहे हों, लेकिन इस बीच यह बात साफ है कि इसमें फायदा अंतत: उपभोक्ता का ही है।
टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने अपने गूगल मैप के जरिये कैब की जानकारी और उसे बुक करने की नई सर्विस लॉन्च की है।
मोबाइल एप आधारित टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी ओला ने ऑनलाइन फूड डिलिवरी बिजनेस ‘ओला कैफे’ को बंद कर दिया है।
अब आप टैक्सी की तरह ऑटो-रिक्शा को भी एप से बुक सकेंगे। मोबाइल एप आधारित टैक्सी प्रोवाइडर ओला ने गुड़गांव और नोएडा में ऑटो-रिक्शा बुकिंग सर्विस शुरू की है।
एप आधारित टैक्सी सर्विस कंपनी ओला और उबर द्वारा आईटी राजधानी बेंगलुरू में इसी हफ्ते शुरू की गई बाइक टैक्सी सर्विस मुश्किल में फंस गई है।
एप आधारित कैब सर्विस देने वाली कंपनियों उबर और ओला की जंग अब एकदम नए सेगमेंट बाइक टैक्सी में भी शुरू हो गई है।
उबर ने चेन्नई में अपनी हैचबैक और सेडान का किराया घटा दिया है। रिवाइज्ड रेट के अनुसार हैचबैक का किराया घटाकर 6 रुपए किलोमीटर कर दिया गया है।
ओला के बाद कैब सर्विस देने वाली कंपनी मेरु ने भी राइड-शेयर सर्विस लांच कर दी है। यह सर्विस राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लिए शुरू की गई है।
ऑनलाइन कैब सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी ओला ने एक नया फीचर 'कारपूल' लॉन्च करने की घोषणा की।
दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी स्टार्टअप इकोसिस्टम भारत पर सावल उठाते हुए एक्सपर्ट 2015 में स्लोडाउन का अनुमान लगा रहे थे। इसके बावजूद निवेशकों ने पैसे दिए हैं।
ओला टैक्सी सर्विस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लोगों को साझा यात्रा की पेशकश की है। इस पहल का मकसद दिल्ली सरकार के सम-विषम फॉर्मूले की समस्या को दूर करना है।
बीते तीन हफ्ते भारत की टैक्सी इंडस्ट्री के लिए काफी एक्शन वाला रहा है। इससे देश में टैक्सी इंडस्ट्री हमेशा के लिए तस्वीर बदल सकती है।
उबर ने नई दिल्ली में अपनी ऑटो सर्विस को बंद कर दिया है। उबर ने सात महीने पहले 5,000 ऑटो के साथ इस सर्विस की शुरूआत की थी। बंद करने की वजह नहीं बताई गई है।
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