Monday, June 03, 2024
Advertisement

Omicron: आरयूएचएस में भर्ती सभी 9 ओमिक्रॉन पॉजीटिव मरीजों की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आई

सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार, आरयूएचएस में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रॉन से संक्रमित 9 मरीजों की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन सभी को आरयूएचएस अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सभी मरीज पूरी तरह स्वस्थ हैं और उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं है।  

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 09, 2021 23:51 IST
Omicron: आरयूएचएस में भर्ती सभी 9 ओमिक्रॉन पॉजीटिव मरीजों की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आई - India TV Hindi
Image Source : AP/REPRESENTATIONAL IMAGE Omicron: आरयूएचएस में भर्ती सभी 9 ओमिक्रॉन पॉजीटिव मरीजों की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आई 

Highlights

  • ओमीक्रॉन से संक्रमित 9 मरीजों की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सभी को आरयूएचएस अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है
  • राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 260 हो गई है
  • सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी ने कहा- अभी ओमीक्रॉन स्वरूप पर शोध चल रहे हैं

जयपुर: राजधानी जयपुर में गत रविवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमित मिले नौ मरीजों की बृहस्पतिवार को दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इन संक्रमितों को राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (आरयूएचएस) अस्पताल, जयपुर में शेष अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार, आरयूएचएस में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रॉन से संक्रमित 9 मरीजों की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन सभी को आरयूएचएस अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सभी मरीज पूरी तरह स्वस्थ हैं और उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं है। उनकी ब्लड, सीटी स्कैन व अन्य सभी जांच सामान्य हैं। चिकित्सकों ने उन्हें 7 दिन गृह-पृथकवास में रहने की सलाह दी है। वहीं गुरुवार को राज्य में कोविड-19 के 38 नये मरीज मिले। उनमें से सबसे अधिक 18 संक्रमित मरीज जयपुर में पाये गये।

इसके साथ ही राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 260 हो गई है। चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा कि विभाग कोरोना के नए वेरियंट को लेकर शुरू से ही सजग और सतर्क था। जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट आते ही संक्रमितों को आरयूएचएस में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया। साथ ही उनके संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की ट्रैकिंग और ट्रेसिंग भी शुरू कर दी।

उन्होंने कहा कि 9 मरीजों में से 4 की दोपहर और शेष 5 की दोनों नेगेटिव रिपोर्ट शाम को प्राप्त हुई। सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी ने कहा कि अभी ओमीक्रॉन स्वरूप पर शोध चल रहे हैं। इस संक्रमण का प्रसार तेजी से होता है लेकिन यह डेल्टा की तरह घातक नहीं है। उन्होंने कहा कि टीके के दोनों डोज लगने पर यह कम असर करता है। उन्होंने लोगों से टीके की दोनों खुराक लगवाने की भी अपील की है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement