Friday, May 03, 2024
Advertisement

पुलिस वाले बनकर आए ठग, हवाला कारोबारी के कर्मी से झटक लिए पैसों से भरा बैग; ले उड़े 20 लाख

तहरीर के मुताबिक, पीड़ित बैग को वाहन पर रखकर सेठ को बुलाने के लिए कुछ ही कदम चला था कि दोनों बदमाश नगदी से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 03, 2023 20:09 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने है। यहां पुलिसकर्मी के भेष में आए बदमाशों ने हवाला कारोबारी के कर्मी से लाखों रुपये ऐंठ लिए। दरअसल, जयपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में बुधवार को बदमाश खुद को पुलिसकर्मी बताकर एक हवाला कारोबारी के कर्मचारी से 20 लाख रुपये नकदी से भरा बैग लूट कर फरार हो गए। सहायक पुलिस आयुक्त नरेंद्र सिंह ने बताया कि इस संबंध में गुजरात निवासी विपुल ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। 

दो बाइक सवार बदमाश बैग लेकर फरार हुए 

तहरीर के मुताबिक, दो अज्ञात बदमाशों ने खुद को पुलिसकर्मी बताया और पीड़ित के पास बैग में रखी नकदी के बारे में जानकारी मांगी। पीड़ित कर्मचारी ने जब कहा कि बैग में रखा धन सेठ (हवाला कारोबारी) का है, तो फर्जी पुलिसकर्मियों ने उससे मालिक को बुलाने को कहा। तहरीर के मुताबिक, पीड़ित बैग को वाहन पर रखकर सेठ को बुलाने के लिए कुछ ही कदम चला था कि दोनों बदमाश नगदी से भरा बैग लेकर फरार हो गए। एसीपी ने बताया कि पुलिस ने चार बदमाशों की पहचान की है। शुरुआती जांच में पता चला कि दो बाइक सवार बदमाश बैग लेकर फरार हुए और उनके साथ दो अन्य बदमाश भी इस मामले में शामिल थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

रेलवे में नौकरी का झांसा देकर 70 लाख की ठगी 

एक अन्य खबर के मुताबिक, राजस्थान पुलिस की एक टीम ने रेलवे में नौकरी का झांसा देकर 70 लाख रुपये की ठगी के मामले में तीन साल से फरार आरोपी को जयपुर से गिरफ्तार किया है। दौसा के पुलिस अधीक्षक संजीव नैन ने बताया कि मानपुर थाने की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। उन्‍होंने बताया क‍ि परिवादी ओमप्रकाश मीणा ने आरोपी पवन कुमार शर्मा और उसकी पत्नी पूनम देवी के विरुद्ध 10 जनवरी, 2020 को मानपुर थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। 

शिकायत के मुताबिक, आरोपी दंपती ने परिवादी और उसके मिलने वाले 10 अन्य लोगों से रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 70 लाख रुपये लिए और बाद में उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज होने की सूचना पाते ही आरोपी दंपती फरार हो गए और गिरफ्तारी की डर से छुप रह थे। उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने सवाई माधोपुर निवासी आरोपी पवन कुमार शर्मा को जयपुर के हल्दीघाटी मार्ग प्रताप नगर स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement