Friday, May 03, 2024
Advertisement

एग्जिट पोल से पहले राजस्थान के CM अशोक गहलोत का दावा- कांग्रेस सभी 5 राज्यों में बनाएगी सरकार

एग्जिट पोल जारी होने से पहले अशोक गहलोत ने दावा किया कि कांग्रेस उन सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी जहां इस महीने चुनाव हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि बीजेपी पांचों राज्यों में से किसी में भी नहीं जीतेगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 30, 2023 17:03 IST
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

Rajasthan Election 2023: तेलंगाना में आज यानी 30 नवंबर को मतदान संपन्न होने के साथ पांच राज्यों में हुए चुनाव के नतीजे का इंतजार रहेगा। उससे पहले आज शाम एग्जिट पोल जारी किया जाएगा। एग्जिट पोल जारी होने से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि कांग्रेस उन सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी जहां इस महीने चुनाव हुए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी। मुझे लगता है कि बीजेपी पांचों राज्यों में से किसी में भी नहीं जीतेगी।

सरकार बनाने पर गहलोत का दावा

गहलोत ने कहा, ''राजस्थान में एग्जिट पोल जो भी कहते हैं, और सट्टा बाजार जो भी कहता है, मीडिया जो भी कहता है और आपका सर्वेक्षण जो भी कहता है, मेरा अनुमान कहता है- जैसा कि मैंने पिछले छह महीनों में गांवों और शहरों में लोगों की टिप्पणियां सुनीं, कांग्रेस सरकार बनाएगी।'' 

तेलंगाना में आज संपन्न होगा मतदान

मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता की टिप्पणी इस दौरान आई जब आज दक्षिणी राज्य तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 7 नवंबर को हुआ था, जबकि 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए मतदान 7 और 17 नवंबर को हुआ था। मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए मतदान 17 नवंबर और 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को हुआ था। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Exit poll Results 2023 Live Updates: राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में किसकी बनेगी सरकार?

छत्तीसगढ़-राजस्थान में अभी कांग्रेस की सरकार 

कांग्रेस के लिए दांव ऊंचे हैं, क्योंकि वह छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्तारूढ़ पार्टी है और दोनों राज्यों में लगातार दूसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए है। मध्य प्रदेश में पार्टी सत्ता में लौटने की उम्मीद कर रही है, जहां 2018 में जीतने के बावजूद मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया और 22 विधायकों के पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद उसने बहुमत खो दिया। तेलंगाना में कांग्रेस सत्तारूढ़ बीआरएस को हराने की कोशिश कर रही है, जो राज्य में लगातार तीसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement