Saturday, June 15, 2024
Advertisement

VIDEO: बजट के बाद गहलोत सरकार ने बांटे 'सरप्राइज' बैग, विधायकों की लगी लंबी कतारें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट भाषण के बाद सभी विधायकों को बैग बांटे गए। इस बैग को लेने के लिए विधायकों की लंबी-लंबी कतारें देखी गईं। इस बैग में हर साल की तरह विधायकों के लिए कोई ना कोई सरप्राइज गिफ्ट होता है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Malaika Imam Published on: February 10, 2023 17:21 IST
बैग लेने के लिए टूट पड़े विधायक- India TV Hindi
बैग लेने के लिए टूट पड़े विधायक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने कार्यकाल के आखिरी बजट को आज यानी शुक्रवार को विधानसभा में पेश किया। बजट में गहलोत सरकार ने सिर्फ आम आदमी ही नहीं, बल्कि विधायकों को भी सौगात दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट भाषण के बाद सभी विधायकों को बैग बांटे गए। इस बैग को लेने के लिए विधायकों की लंबी-लंबी कतारें देखी गईं। इस बैग में हर साल की तरह विधायकों के लिए कोई ना कोई सरप्राइज गिफ्ट होता है।

पिछले बजट में गहलोत सरकार ने विधायकों को ऐपल फोन दिया था। इस बार विधायकों को टैबलेट दिया गया है। टैब लेने के लिए विधायक टूट पड़े। सभी यानी 200 विधायकों की लिस्ट सौंपी गई थी। सभी विधायकों के साइन करा-करा कर टैब दिए गए। चुनावी साल का बजट है, लिहाजा विधायकों को टैब बांटे गए हैं।

बजट भाषण के दौरान अचानक अटक गए सीएम 

वहीं, सीएम गहलोत अपने बजट भाषण के दौरान अचानक अटक गए। मनरेगा की 125 दिन शहरी रोजगार गारंटी योजना की जानकारी बजट में आते ही गलती का एहसास हुआ कि सीएम ने पुराना बजट पढ़ दिया है। मुख्यमंत्री गहलोत को कुछ सेकेंड में ही समझ आ गया कि जो बजट पढ़ रहे हैं, वह पुराना है। इस दौरान विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। मंत्री महेश जोशी ने मुख्यमंत्री के पास जाकर यह गलती बताई। इसके बाद सीएम गहलोत ने माफी भी मांगी कि गलती हो जाती है। हालांकि, गहलोत भी चौंक गए कि बजट के पेपर में पुराने कागज कैसे आ गए। 

मुख्यमंत्री गहलोत की इस बड़ी चूक पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने हमला बोला। वसुंधरा राजे ने कहा कि कोई भी मुख्यमंत्री बिन चेक किए कोई भाषण कैसे पढ़ सकता है। उन्होंने पूछा कि ऐसे सीएम के हाथ में राज्य कैसे सुरक्षित रह सकता है?  वसुंधरा ने कहा कि इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है। 

VIDEO: कबड्डी खेलने के दौरान छात्र की हुई अचानक मौत, कैमरे में कैद हुई पूरी घटना

पीएम मोदी ने मुंबई को दी 2 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, तीर्थयात्रियों के लिए वरदान साबित होंगी ट्रेनें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement