Thursday, May 16, 2024
Advertisement

'खूब बच्चे पैदा करो, PM मोदी मकान बनवा देंगे', राजस्थान के मंत्री का बयान, खुद के हैं 8 बच्चे और 2 पत्नियां

जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने अजीब बयान दिया है। उन्होंने जनता से कहा कि खूब बच्चे पैदा करो, PM मोदी मकान बनवा देंगे। बुधवार को उदयपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बात कही।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: January 10, 2024 13:11 IST
Babulal Kharadi- India TV Hindi
Image Source : BABULAL KHARADI/FACEBOOK जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के मंत्री बाबूलाल खराड़ी

जयपुर: जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने अधिक बच्चे पैदा करने का समर्थन करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मकान बनवा कर देंगे इसलिए तकलीफ नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए और कोई बिना छत के न रहे। खराड़ी ने बुधवार को उदयपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘प्रधानमंत्री का सपना है कि कोई भी भूखा न सोए और कोई बिना छत के न रहे। आप बच्चे खूब पैदा करो। प्रधानमंत्री आपको मकान बनाकर देंगे तो तकलीफ किस बात की है।’’

खुद मंत्री के 8 बच्चे, 2 पत्नियां

मंत्री खराड़ी की दो पत्नियां और आठ बच्चे हैं। उनके चार बेटे और इतनी ही बेटियां हैं। पूरा परिवार उदयपुर की कोटड़ा तहसील से करीब तीन किलोमीटर दूर निचला थला गांव में रहता है। उदयपुर के नाई गांव में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ शिविर के लिए बनाए गए मंच पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी मौजूद रहे। 

खराड़ी ने जैसे ही यह बात कही तो सभा में मौजूद लोग हंसने लगे जबकि मौके पर मौजूद जनप्रतिनिधि एक दूसरे की तरफ दिखने लगे। मंत्री ने लोगों से 2024 के लोकसभा चुनावों में फिर से प्रधानमंत्री मोदी को वोट देने की अपील की और कहा कि सरकार लोगों के लिए विभिन्न जन कल्याणकारी कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की है और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार अब उज्ज्वला योजना के तहत लोगों को 450 रुपये में सिलेंडर उपलब्ध करा रही है। खराड़ी माध्यमिक पास हैं और 2023 के विधानसभा चुनाव में झाड़ोल विधानसभा सीट से चौथी बार विधायक चुने गए हैं। 

इसके साथ ही 15वीं राजस्थान विधानसभा के दौरान उन्हें 2022 में सर्वश्रेष्ठ विधायक चुना गया था। उन्हें हाल ही में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया। (इनपुट: भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement