Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 10 September 2023: आज सभी 12 राशियों की लव लाइफ कैसी रहेगी? यहां पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 10 September 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 10 सितंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 14, 2023 12:58 IST
Love Horoscope 10 September 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 10 September 2023

Love Horoscope 10 September 2023: आज का दिन (10 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पेशेवर उदासियों के कारण अपने साथी के साथ दुर्व्यवहार करने से बचें। आपके मिजाज और भावनात्मक टूटने के कारण आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं। आपको अपनी असुरक्षाओं को अपने जीवनसाथी के साथ साझा करना चाहिए। अपने प्रेमी के साथ अपनी भावनाओं को खुलकर और खुलकर साझा करने की सलाह दी जाती है। इससे रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।

भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन के मामले में ग्रहों की व्यवस्था आपके पक्ष में नहीं है। विचारों में अंतर से रिश्तों में तकरार और दरार आ सकती है। कुछ मामलों में एडजस्टमेंट करने की सलाह दी जाती है। पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। आप अपने प्रेमी के साथ कुछ अच्छी भावनाएं भी साझा करेंगे।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि काम के बोझ के कारण आज आप अपने प्रेम जीवन को नजरअंदाज करेंगे। हम आपको सलाह देते हैं कि अपने रिश्ते को सुचारू रूप से चलाने के लिए अपने पेशेवर और निजी जीवन के बीच संतुलन विकसित करें। प्यार के मामले इतने अच्छे नहीं हो सकते हैं। प्रेमी के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। अपने प्रेमी के साथ बातचीत करना बुद्धिमानी होगी क्योंकि इससे सभी मतभेद दूर हो सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 1

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके पार्टनर के बीच का भावनात्मक बंधन आज और मजबूत होगा। आपको अपने जीवनसाथी से अत्यधिक देखभाल, प्यार और समर्थन प्राप्त होगा जो आपके रिश्ते को मजबूत करेगा। आपके प्रेमी के साथ आपकी ग़लतफ़हमी हो सकती है और यह बेवजह की बहस के कारण हो सकता है। शांत रहें और अपने साथी के साथ शांतिपूर्ण संबंध साझा करें।

भाग्यशाली रंग : जामुनी
भाग्यशाली अंक : 15

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि पुराने मित्रों से मुलाकात के योग हैं। आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और प्रियजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। अपने प्रिय के साथ आप सुकून महसूस करेंगे और जल्द ही साथ में छुट्टियां मनाने की योजना बनाएंगे। आप अपने प्रेमी के साथ बहस में पड़ सकते हैं। किसी गलतफहमी से बचना ही समझदारी होगी।

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 13

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलने की संभावना है जो आपके लिए सबसे अच्छा साथी होगा। आप अपने दोस्तों के साथ संबंधों में कुछ मुद्दों का सामना करेंगे क्योंकि वे आपकी पीठ में छुरा घोंप सकते हैं। आप प्यार और रोमांस के आकर्षण को महसूस करने में सक्षम हैं। यह दिन अपने साथी के लिए अपने प्यार का इजहार करने के लिए आदर्श है।

भाग्यशाली रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 10

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप सीधा व्यवहार करेंगे जिससे आपके पार्टनर की भावनाएं आहत हो सकती हैं। अपने सोलमेट के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए, आपको सचेत रूप से और विनम्र तरीके से कार्य करना और बोलना चाहिए। प्यार मोहब्बत को लेकर कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें। इसका पूरे दिन सख्ती से पालन करना होगा।

भाग्यशाली रंग :  पीला
भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने सोलमेट के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के मूड में हैं। दिन मौज-मस्ती, आनंद और रोमांस से भरा रहेगा। लेकिन आपको अपनी राय और निर्णय अपने साथी पर नहीं थोपना चाहिए क्योंकि इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है। प्यार और रोमांस के लिए यह आदर्श दिन नहीं हो सकता है। अपने प्रेमी के संबंध में किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को दूसरे दिन के लिए टाल देना बुद्धिमानी होगी।

भाग्यशाली रंग :  काला
भाग्यशाली अंक : 4

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि हर एक बात के लिए अपने साथी पर शक करने और दोष देने के बजाय, आपको अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए उन पर भरोसा करना चाहिए। यह सुझाव दिया जाता है कि धैर्य रखें और हर बार बहुत सीधा होने से बचें। अपने प्रेमी से अपने प्यार का इजहार करने में आपको कम खुशी का अनुभव हो सकता है। प्रेम और रोमांस से जुड़े शुभ आयोजनों को किसी और दिन टाल देना ही बुद्धिमानी होगी।

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 7

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि कुछ भी कहने से पहले अपने शब्दों के चयन के बारे में सचेत रहें क्योंकि बहुत अधिक कठोर होना आपके साथी की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। बहुत अधिक व्यावहारिक होने से बचें क्योंकि अपने प्रेम जीवन को सफल बनाने के लिए आपको थोड़ा कूटनीतिक होने के साथ-साथ विनम्र भी होना चाहिए। यह प्यार के लिए अनुकूल दिन रहने का वादा करता है। आप अपने कार्यों से अपने प्रेमी को संतुष्ट करने में सफल रहेंगे।

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 16

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेम संबंध या रिश्ते को लेकर आज आप असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। आप अपने साथी की ओर से दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की तलाश कर रहे हैं। लेकिन अगर वे इस समय कोई वादा न करें तो निराश न हों बल्कि अपने जीवनसाथी पर भरोसा रखें। आपके प्रेमी के साथ कुछ अनचाही बहस हो सकती है। हो सकता है कि आपके पिता आपके प्रेम को स्वीकार न करें।

भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 3

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज के लिए आपकी सबसे बड़ी चिंता स्थिरता रहेगी। कार्डों पर असुरक्षा है। आप अपने जीवनसाथी से बहुत अधिक अपेक्षाएं रखते हैं और यह आपके आवेगी व्यवहार का कारण हो सकता है। अपने साथी की भावनाओं को भी समझने की सलाह दी जाती है। प्रेम संबंधों को लेकर मानसिक भ्रम की स्थिति में आप गलत निर्णय ले सकते हैं। आप गर्म आदान-प्रदान में प्रवेश कर सकते हैं और यह प्यार और रोमांस के आकर्षण को खराब कर देगा।

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

September Business Horoscope 2023: सितंबर में इन 5 राशियों को मिलेगा सबसे ज्यादा लाभ, बिजनेस में होगा अपार धन लाभ!

September 2023 Horoscope: सितंबर में इन राशियों की लगेगी लॉटरी, धन के मामले में रहेगी चांदी ही चांदी, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा यह महीना?

September Health Rashifal 2023: यह महीना सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा है? एस्ट्रोलॉजर से जानें अपना मासिक हेल्थ राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement