Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Love Horoscope 14 September 2023: प्यार करने वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें गुरुवार का लव राशिफल

Love Horoscope 14 September 2023: आज का दिन (14 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 14, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 14 September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 14 September 2023

Love Horoscope 14 September 2023: आज का दिन (14 सितंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल- Mesh Love Rashifal

रोमांस की समस्याओं के कारण आज आप किसी से भी मिलने जुलने से कतरा सकते हैं लेकिन इन मुश्किलों से घबराएं नहीं। प्रेम के मामलों और प्यार, इश्क़ और मुहब्बत से ही सुलझाया जा सकता है। अपने बॉस या वरिष्ठ अधिकारी से मिली प्रशंसा आपमें नया जोश ला देगी। आज आप अपने संबंध को लेकर उत्साहित और परेशान दोनों हो सकते है। आपके प्रेम का रिश्ता अभी नया है और इसमें आपका पार्टनर आपको पूरी तरह से सुरक्षित और प्यार महसूस कराएगा। प्यार के इस चरण में नशे और अन्य गलत चीज़ों की आदत से बचें। प्यार की इस भावना का मज़ा धीरे धीरे से लें।

वृषभ लव राशिफल- Vrishabh Love Rashifal 

पिता या पिता तुल्य कोई व्यक्ति आपके लिए खास है जिसके साथ आप सत्संग-प्रवचन आदि में जा सकते हैं। अपने प्यार को लम्बे समय तक ताज़ा बनाये रखने के लिए प्रयास करें। जानू के साथ लघु यात्रा या कैंडल लाइट डिनर आपको नजदीक ले आएंगे। आप यह बात अच्छे से जानते हैं कि अपने जानेमन का हाथ थाम कर सारा जहां जीत सकते हैं। आपकी भावनाएं आज आप पर हावी होंगी, जिससे कुछ उदासीन महसूस करेंगे। कुछ समय अपने और अपने स्वीटू के बीच की गलतफहमियों को दूर करने में व्यतीत करे। यह समय मुश्किल ज़रूर हैं किंतु समय हमेशा एक सा नहीं रहता।

मिथुन लव राशिफल- Mithun Love Rashifal 

आज ध्यान से सफर करें क्योंकि इसमें गड़बड़ी या दुर्घटना की आशंका है। आप उनका पूरा ख्याल रखते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। याद रखें कि अंतरंगता और यौन सुख के लिए रिश्ते में विश्वास होना भी ज़रूरी है। आज आपके लिए एक व्यस्त दिन है इसीलिए आपको अपनी लव लाइफ और रोमांस से सम्बन्धित मामलों के लिए समय नहीं मिलेगा। अगर आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं तो कम से कम अपनी स्वीटी की बातों को ध्यान से सुने और समझें। विवाह योग्य युवक-युवतियों को अभी थोड़ा इंतज़ार करने की ज़रूरत है।

कर्क लव राशिफल- Karka Love Rashifal

लिव इन पार्टनर या जीवनसाथी से विवाद होने की वजह से यह दिन आपके लिए उदासीभरा हो सकता है। आपको नानी या दादी इस समय आपकी मदद करेगी और आपका मार्गदर्शन करेंगी। नए वातावरण या परिवेश में खो न जाएँ बल्कि नयी शुरुआत करें। परिवार में संघर्षों से सावधान रहें। आज आप भावनात्मक ज़रूरतों के मुकाबले भौतिक आवश्यकताओं पर अधिक ध्यान देंगे। आप मासिक बजट और अन्य खर्चों को लेकर चिंतित हो सकते है। दोनों साथ बैठ कर विचार करेंगे तो हर मुश्किल का हल निकलेगा। साथ में शॉपिंग जाना या एक दूसरे की ज़रूरतों का ध्यान रखना भी आपके रिश्ते में नयी जान फूंक सकता है।

सिंह लव राशिफल- Singha Love Rashifal

आपकी मेहनत अच्छे परिणाम देने वाली है। किसी खास को पाने का सपना भी पूरा हो सकता है बस खुद पर विश्वास करें। क़ानूनी मामले, दुर्घटना या चोट आपके रोजाना के कार्यों को प्रभावित करेंगे। अपने जानू के साथ रोमांटिक फिल्म देखना या मनभावन गाना सुनना आपके दिन को खुशनुमा बना सकते हैं। आप बाहरी दुनिया के प्रति अतिसंवेदनशील हैं इसलिए मामलों को गंभीरता में लेने से बचें। किसी भी विषय को ऐसे ही न छोड़ें जब तक आप पूरा संतुष्ट न हों। सही रवैया उतना महत्वपूर्ण है जितना जीवन में प्रेम, इसलिए आशावादी दृष्टिकोण अपनाएं। आपको अपने रूपरंग को बदलने की जरूरत है जो प्रेम संबंधों में तड़का लगा सकता है।

कन्या लव राशिफल- Kanya love Rashifal 

रोमांस और अंतरंगता इस समय आपको उत्साहित कर सकते हैं। इसका आनंद लेने के लिए आपको भी प्रयास करने चाहिए। जुआ और अन्य बुराईआं आपको आर्थिक हानि पहुंचा सकते हैं इसलिए बुद्धिमता से काम लें। आज आप भावुक और विचलित हैं। खुद पर भरोसा रखें और महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपनी अंतरात्मा की सुनें। आज आप अपनी दिनचर्या से ऊब सकते हैं ऐसे में अपने स्वीटू के साथ कुछ समय बिताएं। अपने जीवनसाथी से सलाह लें और मन हल्का करें। प्यार एक ऐसा मरहम है जो हर जख्म को भर देता है।

तुला लव राशिफल- Tula Love Rashifal

आज का अधिकतर समय आप अपने घरेलू मामलों को सुलझाने में गुजारेंगे। इस समय आप प्यार और रोमांस को लेकर बेहद उत्साही और उतावले हैं बस शब्दों पर नियंत्रण रखें। दिल किसी खास के लिए धड़कता है तो प्यार के इजहार में देरी न करें। आप अपने दोस्तों के साथ घूमने फिरने के लिए उत्साहित हैं। आज आप लोगों से बातचीत करेंगे, उनसे अपने विचारों को बाँटेंगे और लोगों के भले के लिए काम करेंगे। अपने मन में छुपी हर बात को अपने साथी से बांटें और आपकी जिंदगी में उसे उसकी अहमियत के बारे में बताएं।

वृश्चिक लव राशिफल- Vrishchik Love Rashifal 

इस समय आपको अपने शौक जैसे नृत्य,संगीत या फोटोग्राफी को पूरा करने का अवसर मिलेगा। दिलबर के दूर होने पर आप निराश हो सकते हैं लेकिन संचार के साधन आपको पास ले आएंगे। रिश्ते में गुलाबों की खुशबु भरने के लिए छोटे भाई-बहनों के आइडियाज की सहायता लें। आज का दिन आपके लिए सबसे शुभ दिन है क्योंकि आज आपके दरवाज़े पर कई बढ़िया मौके दस्तक देंगे। आपकी लाइफ आपको अपने स्वीटू के साथ कई यादगार पल प्रदान कर रही है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। दुनिया में कई लोग हैं जो आपका बुरा चाहते है लेकिन चिंता न करें आपका जीवनसाथी हमेशा आपके साथ है।

धनु लव राशिफल- Dhanu Love Rashifal

आपका सोलमेट आपके परिवार के प्रति आपकी जिम्मेदारियों को अच्छे से पूरा करता है इसीलिए आपके जीवन में खुशियां और संतोष है। अपने साथी का भी ध्यान रखें, अपनी मधुर आवाज़ में उनके लिए गाना गायें। शिक्षक या पिता के लिए यह समय संकट भरा हो सकता है। आज का दिन भावुकता लेकर आया है। स्वयं और अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार रहें, दोनों के बीच में बिना मतलब का अहंकार नहीं आना चाहिए। अपने साथी से कोई भी चीज़ छुपाना भविष्य में आपके लिए ही खतरनाक हो सकता है। शादी के योग्य युवाओं को अपने जीवन में शादी की बहार के लिए कुछ और इंतज़ार करना पड़ेगा।

मकर लव राशिफल- Makara Love Rashifal

अपनी लुक्स में बदलाव करके आप उसे लुभा सकते हैं जिसके सपने आप लम्बे समय से ताक रहे हैं। नए हेयरकट या केश सज्जा के बारे में क्या ख्याल है? कार्य या निजी जीवन में हुए रैंक में परिवर्तन से एक नयी शुरुआत होगी। ससुराल वालों की परेशानियां आपको प्रभावित करेंगी। अपने शौक पूरा करने और आराम के लिए आज का दिन परफेक्ट है। आप यौन संबंधों को लेकर अत्यधिक रोमांचित और उत्साहित हैं। अपने शोना के साथ कुछ अंतरंग क्षणों का अनुभव कर सकते हैं। जिन्हे साथी की तलाश है वो निराश हो सकते है। सब्र रखें, क्योंकि शीघ्र ही आपके जीवन में प्यार के आगमन के संकेत हैं।

कुंभ लव राशिफल- Kumbha Love Rashifal

तन्हाई और अकेलेपन का समय समाप्त होने वाला है क्योंकि आपके सितारे बता रहे हैं कि जल्द ही किसी खास व्यक्ति का आपके जीवन में प्रवेश होगा। इस स्पेशल संबंध को ऐसे ही जाने न दें बल्कि आगे बढ़कर इसका स्वागत करें। दोस्त से मिला धोखा आपको परेशान करेगा। आज आपके अनुमान से भी कुछ बहुत बड़ा होगा। आप निजी और व्यावसायिक जीवन दोनों से पूरी तरह से संतुष्ट है। अपने दिल और मूड दोनों को संभाल कर रखें क्योंकि आज आपकी लवस्टोरी पूरी होने वाली है। भावुकता में कोई भी निर्णय लेने से बचें और बस इस प्यारे से अहसास को अपने दिल में समेट कर रखें।

मीन लव राशिफल- Meena Love Rashifal

बड़े भाई बहन या अंकल से मुलाकात की संभावना हैं। आपके करिश्मे और आकर्षण के कारण नया विशेष संबंध बनने के योग हैं। अपने दिलबर को खुश करने के लिए आप अभी कुछ अलग करना चाहते हैं। उन्हें मूवी दिखाएं या उनको शॉपिंग पर ले जाने से आपका दिन बन जायेगा। अपने कूटनीतिज्ञ कौशल को दूसरे लोगों के सामने पेश करने का समय आ चुका है। आपका चार्म आज आपको आपके लव से मिला सकता है या फिर ऐसा भी हो सकता है कि कोई क्यूटी आज आपको प्रभावित करने की कोशिश करें। नम्रता से बात करें और कुछ ही दिनों में आपका संबंध नयी ऊंचाईयों को छुएगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Sun Transit 2023: सूर्य के गोचर करते ही सोने की तरह चमक उठेगी इन राशियों की किस्मत, 18 अक्टूबर तक रहेगी मौज

14 September 2023 Ka Panchang: जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Vastu Tips: इस समय घर से बाहर कूड़ा फेंकने पर घर में प्रवेश कर जाएगी अलक्ष्मी, पैसों का पड़ने लगेगा अकाल!

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement